ED ने नए मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राणा कपूर को किया गिरफ्तार
ED ने नए मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राणा कपूर को किया गिरफ्तार Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

राणा कपूर की बढ़ी मुश्किलें, ED ने नए मनी लॉन्ड्रिंग मामले में किया गिरफ्तार

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। बीते महीनों में यस बैंक के पूर्व प्रमोटर और डायरेक्टर 'राणा कपूर' के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला सामने आया था, जिसके चलते उनके वरली स्थित घर 'समुद्र महल' पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा छापेमारी भी की गई थी साथ ही पूरे घर की छानबीन के साथ ही डायरेक्टर कपूर की 2 बेटीयों और पत्नी से पूछताछ भी की गई थी। वहीं, अब इस मामले में राणा कपूर की मुश्किलें और अधिक तब बढ़ गई तब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

ED ने किया राणा कपूर को गिरफ्तार :

दरअसल, आज यानि बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एक नए मनी लॉन्ड्रिंग मामले में यस बैंक के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO राणा कपूर को गिरफ्तार कर लिया है। यह मामला पहले वाले ममले से अलग है और महाराष्ट्र में पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (PMC Bank) से जुड़ा हुआ है। यह मामला 4,300 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी से जुड़ा है। ज्ञात हो कि, 63 वर्षीय कपूर पर पहले से बैंक के साथ धोखाधड़ी करने और मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज है।

न्यायिक हिरासत में हैं राणा कपूर :

बताते चलें, पिछले साल 2020 के मार्च में राणा कपूर के खिलाफ एक अन्य मामला दर्ज हुआ था, जिसके चलते उन्हें पहले भी गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, वह तब से ही न्यायिक हिरासत में हैं। वो मामला केंद्रीय एजेंसी DHFL से जुड़ी कंपनी से कथित तौर पर 600 करोड़ रुपये प्राप्त करने के मामला था। इस मामले में राणा कपूर और उनके परिवार वालों के खिलाफ जांच जारी है। यह जांच पूरी भी नहीं हुई और उन्हें एक अन्य नए मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT