ED Attached Rana Kapoor flat in London
ED Attached Rana Kapoor flat in London Kavita Singh Rathore -RE
व्यापार

ED की राणा कपूर के खिलाफ बड़ी कार्यवाही, लंदन का फ्लैट हुआ जब्त

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। बीते महीनों में यस बैंक के पूर्व प्रमोटर और डायरेक्टर 'राणा कपूर' के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला सामने आया था, जिसके चलते उनके वरली स्थित घर 'समुद्र महल' पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा छापेमारी भी की गई थी साथ ही पूरे घर की छानबीन के साथ ही डायरेक्टर कपूर की 2 बेटी और पत्नी से पूछताछ भी की थी। वहीं, अब इस मामले ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) की बड़ी कार्यवाही से नया मोड़ लिया है।

ED की बड़ी कार्यवाही :

दरअसल, अब राणा कपूर' के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बड़ी कार्रवाई की है। ED द्वारा राणा कपूर का लंदन स्थित फ्लैट जब्त कर लिया गया है और इस फ्लैट की रकम 127 करोड़ रुपये है। बताते चलें, ED द्वारा इससे पहले राणा के मुंबई स्थित बंगले और मुंबई के मालाबार हिल इलाके में स्थित 6 फ्लैट्स, दिल्ली के अमृता शेरगिल मार्ग पर स्थित 48 करोड़ रुपये का बंगला, लंदन की एक प्रॉपर्टी और एक न्यूयॉर्क की प्रॉपर्टी ऑस्ट्रेलिया की एक कमर्शियल प्रॉपर्टी और 5 लग्जरी कार को भी जब्त कर लिया था।

ED का बयान :

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर बताया है कि, 'राणा कपूर ने 2017 में यह संपत्ति 9.9 मिलियन पाउंड यानि करीब 93 करोड़ रुपये में खरीदी थी, जो कि, डॉइट क्रिएशंस जेर्सी लिमिटेड के नाम पर खरीदी गई थी। जिसमें राणा कपूर बेनिफिशियल ऑनर हैं। इस फ्लैट का बाजार मूल्य करीब 127 करोड़ रुपये है। पूर्व बैंक कार्यकारी को 4,300 करोड़ के कथित घोटाले में मार्च की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था। बताते चलें, राणा कपूर मार्च से भी पहले हुई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT