ED questioned Rana kapoor'S Wife-Daughters
ED questioned Rana kapoor'S Wife-Daughters Kavita Singh Ratthore -RE
व्यापार

ED ने राणा की पत्नी सहित बेटियों से की पूछताछ, लुक आउट नोटिस जारी

Author : Kavita Singh Rathore

हाइलाइट्स :

  • राणा की पत्नी सहित बेटियों से की गई 2 घंटे तक पूछताछ

  • घर से मिले कई अहम् दस्तावेज और महंगी पेंटिंग्स

  • ED ने किया लुक आउट नोटिस जारी

  • ED जुटी पैसे के स्त्रोत की जांच में

राज एक्सप्रेस। होली का यह त्यौहार कपूर परिवार का कुछ अच्छा मनता नजर नहीं आ रहा है क्योंकि, हाल ही में यस बैंक के पूर्व प्रमोटर और डायरेक्टर डायरेक्टर 'राणा कपूर' के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज हुआ है, जिसके चलते शुक्रवार देर रात उनके वरली स्थित घर 'समुद्र महल' पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा छापेमारी की गई और पूरे घर की छानबीन की गई थी। वहीं, अब ED की टीम ने कल देर रात तक डायरेक्टर कपूर के परिवार (जिसमें उनकी 2 बेटी और पत्नी शामिल हैं) से पूछताछ की।

11 मार्च तक ED की हिरासत में भेजा :

छानबीन में ED का सहयोग न करने के कारण रविवार को उन्हें 11 मार्च तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया। दरअसल, उनके घर छापामारी करने के बाद ED की टीम ने उनके घर से चौंकाने वाले तथ्य हासिल किये। जिसमें 2 हजार करोड़ का इन्वेस्टमेंट दस्तावेज, उन्हें शनिवार सुबह ईडी ने पूछताछ के लिए दफ्तर बुलाया था, 44 बेश कीमती पेटिंग्स और 12 फर्जी कंपनियों की जानकारी वाले अहम् कागजात मिले थे। जिनकी पूछताछ के लिए राणा को शनिवार ED द्वारा अपने दफ्तर बुलाया गया था, लेकिन वो नहीं आये इसी लिए ED को उन्हें गिरफ्तार करना पड़ा।

ED ने जांच में बताया :

ED की जांच में पाया कि, राणा कपूर की पत्नी बिन्दू कपूर वर्तमान में 15 कंपनियों, पहली बेटी रोशनी कपूर 23 कंपनियों और दूसरी बेटी राधा कपूर खन्ना 20 कंपनियों में डायरेक्टर पोस्ट पर है। इसके अलावा राणा कपूर के दामाद आदित्य भी कई कंपनियों के डायरेक्टर हैं। इन सब से जुड़ी जानकारी जुटाने के लिए कल देर रात ED की टीम ने राणा कपूर की पत्नी और एक बेटी से लगभग 2 घंटे तक पूछताछ की। हालांकि, पूछताछ के बाद उन्हें घर जाने की अनुमति मिल गई। बता दें, उन्हें पूछताछ के लिए रविवार रात लगभग 10 बजे ED के ऑफिस बुलाया गया था।

लुक आउट नोटिस जारी :

मनी लांड्रिंग के इस मामले में जिन सभी लोगों का नाम सामने आया है उन्हें फ़िलहाल देश से बाहर जाने की अनुमति नहीं मिल रही है। इसी के चलते राणा कपूर की बेटी रोशनी कपूर को रविवार को लंदन जाने से भी रोक लिया गया। साथ ही ED द्वारा राणा कपूर और उनके परिवार, जिसमें पत्नी बिंदू कपूर, बेटियां-राखी कपूर टंडन, राधा कपूर और रोशनी कपूर के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर दिया गया है। बताते चलें कि, लुक आउट नोटिस जीके खिलाफ जारी किया जाता है वो, बिना अनुमति के देश से बाहर कही नहीं जा सकता।

ED जुटी जांच में :

ED मामले की जांच में जुटी हुई है और पता करने में लगी हुई है कि, ये पैसा आया कहां से। साथ ही लंदन में खरीदी गई संपत्ति से जुड़ी जांच में लगी है। वहीं, इस बात की जांच में भी जुटी हुई है कि, आखिर ऐसा क्या हुआ था, जिसके कारण राणा कपूर ने नवंबर 2019 में यस बैंक में अपने पूरे शेयर बेच दिए। जबकि, उन्होंने हमेशा से इसे न बेचने की इच्छा जताई थी। वहीं, उन पेटिंग्स में कई पेंटिंग्स सिनोया घड़ी सहित कई अन्य राजनेताओं ने दी है। इसकी भी जांच चल रही है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT