ED Raid
ED Raid Social Media
व्यापार

केरल के त्रिशूर में मणप्पुरम फाइनेंस के मुख्यालय और प्रवर्तकों के परिसरों सहित 4 स्थानों पर ईडी ने मारा छापा

Aniruddh pratap singh

राज एक्सप्रेस। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को केरल में गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) मणप्पुरम फाइनेंस से जुड़े कई परिसरों पर छापेमारी की है। ईडी से जुड़े वरिष्ठ सूत्रों ने बताया कि कंपनी के खिलाफ यह छापेमारी मनी लांड्रिंग से जुड़ी जांच सिलसिले में की गई है। ईडी की छापेमारी की खबर सामने आने के बाद आज बुधवार को कंपनी के शेयर लगभग 14 फीसदी तक टूटकर 111.70 रुपये के स्तर पर आ गए। 

इस लिए की गई छापेमारी

सूत्रों ने बताया कि मणप्पुरम फाइनेंस पर भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए आम जनता से 150 करोड़ रुपये जुटाने का आरोप है। यह छापेमारी इसी को लेकर सबूत जुटाने के लिए की गई है। प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों ने बताया कि त्रिशूर में कंपनी के मुख्यालय और इसके प्रवर्तकों के परिसरों सहित कुल 4 स्थानों की तलाशी ली गई है।

कंपनी के शेयरों में आई गिरावट

मणप्पुरम फाइनेंस के शेयर आज इंट्रा डे ट्रेड में 15.85 रुपए या 12.22 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। इस शेयर में एक माह में 8.92 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। पांच साल में यह शेयर 8.17 फीसदी टूट चुका है। हालांकि, इसका मैक्सिमम रिटर्न 223.37 फीसदी रहा है। मणप्पुरम फाइनेंस का 52 वीक का हाई प्राइस 133.90 रुपये और 52 वीक लो प्राइस 81.50 रुपये रहा है। इस कंपनी का मार्केट कैप 9,691.22 करोड़ रुपये है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT