पेट्रोल-डीजल के वाहनों की कीमत एक समान किए जाने के प्रयास : गडकरी
पेट्रोल-डीजल के वाहनों की कीमत एक समान किए जाने के प्रयास : गडकरी social media
व्यापार

पेट्रोल-डीजल के वाहनों की कीमत एक समान किए जाने के प्रयास : गडकरी

Author : राज एक्सप्रेस

राजएक्सप्रेस। सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने देश में अधिक से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों को चलाए जाने पर जोर देते हुए शुक्रवार को कहा कि अगले दो साल के दौरान पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहनों की कीमत एक समान किए जाने के प्रयास किए जाएंगे।

श्री नितिन गडकरी ने पतंजलि की ओर से कोरोना की प्रमाणिक दवा कोरोनिल को जारी किए जाने के अवसर पर आयोजित का कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पेट्रोल और डीजल के वाहनों की कीमतों को एक समान करने को लेकर पिछले दिनों उन्होने एक उच्चस्तरीय बैठक की थी।

श्री नितिन गडकरी ने कहा कि देश में लिथियम आयन बैटरी को लेकर बड़े पैमाने पर अनुसंधान हो रहा है और वैज्ञानिकों को कुछ सुविधाएं उपलब्ध कराने की जरूरत है। लिथियम आयन बैटरी के 81 प्रतिशत हिस्से का उत्पादन देश में हो रहा है।

श्री नितिन गडकरी ने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनों को चलाने से प्रदूषण की समस्या कम होगी और पेट्रोलियम उत्पादों के आयात में भी कमी आएगी जो पर्यावरण के लिए लाभदायक होगा।पेट्रोल-डीजल के वाहनों की कीमत एक समान किए जाने के प्रयास से जनता को काफी सुविधाएं होगी, इलेक्ट्रिक वाहनों को चलाने से प्रदूषण की समस्या कम होगी और जनसाधारण का पेट्रोल-डीजल में लगने वाला खर्चा कम हो सकेगा।

सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इलेक्ट्रिक वाहनों को चलाने,पेट्रोल-डीजल के वाहनों की कीमत, प्रदूषण की समस्या,पेट्रोलियम उत्पादों के आयात में भी कमी को लेकर चर्चा की है।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT