Elon-Elona Musk: मस्क ने बदला अपना नाम तो ट्विटर बोला- यू आर सो प्रिटी ऐलोना। (सांकेतिक तस्वीर)
Elon-Elona Musk: मस्क ने बदला अपना नाम तो ट्विटर बोला- यू आर सो प्रिटी ऐलोना। (सांकेतिक तस्वीर) Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

Elon-Elona Musk: मस्क ने बदला अपना नाम तो ट्विटर बोला- यू आर सो प्रिटी ऐलोना

Author : Neelesh Singh Thakur

हाइलाइट्स –

  • पुतिन के सहयोगी ने बताया महिला

  • एलन मस्क ने ट्विटर पर बदला नाम

  • मैं बाएं हाथ का भी नहीं हूं -ऐलोना

राज एक्सप्रेस। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) पर ट्वीट के जरिये हमलावर रुख रखने वाले दिग्गज कारोबारी एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर पर अपना नाम बदल कर उन पर नजर रखने वालों को चौंका दिया। हालांकि रूसी राष्ट्रपति के बारे में उनकी तल्ख टिप्पणियों में कमीं नहीं आई उल्टे मस्क ने अपनी ट्विटर फाइट जारी रखी।

किस कारण बदला नाम?

दरअसल रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सहयोगी एवं चेचेन रिपब्लिक के प्रमुख रमज़ान कादिरोव की टेलीग्राम पोस्ट के बाद एलन मस्क (Elon Musk) ने अपने ट्विटर हैंडल की पहचान बदलने का फैसला किया था।

नाम बदल कर नया नामकरण करने का क्या कारण था? यह जानने के लिए कादिरोव की पोस्ट को जानना जरूरी है, तो डालिये नजर उन डॉक्यूमेंट्स पर जिन्हें खुद मस्क (Musk) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर कर अपना नजरिया रखा – इमेज - (स्रोत – साभार ट्विटर)

अटैच किया अंग्रेजी अनुवाद –

कादिरोव की टेलीग्राम पोस्ट के अंग्रेजी अनुवाद के फाइल अटैचमेंट के साथ मस्क (Musk) ने ट्वीट किया था। इस ट्वीट में संलग्न डॉक्यूमेंट्स में कादिरोव के हवाले से लिखा था, "पुतिन से अपनी ताकत की तुलना मत करो। आपको कोमल (महिला जैसी) एलोना (Elona) से…क्रूर एलन (Elon) में बदलने के लिए...मांसपेशियों को पंप करने की ज़रूरत होगी।"

मस्क (Musk) का ट्वीट –

टेलीग्राम पर कादिरोव की टिप्पणी के जवाब में एलन मस्क (Elon Musk) ने भी ट्विटर संघर्ष मंच पर अपना मोर्चा संभाला और अपनी राय रखी।

एलन मस्क ने ट्वीट किया कि; प्रस्ताव के लिए धन्यवाद, लेकिन इस तरह के उत्कृष्ट प्रशिक्षण से मुझे बहुत अधिक लाभ होगा। अगर उन्हें लड़ने से डर है, तो मैं केवल अपने बाएं हाथ का उपयोग करने के लिए सहमत हो जाऊंगा और मैं बाएं हाथ का भी नहीं हूं।” ऐलोना (Elona)

पुतिन पर हमलावर रुख –

ट्विटर के शीर्ष सितारों में से एक एलन मस्क ट्वीट पर शिगूफा छोड़ने में भी माहिर हैं। भारत में कारों की बिक्री, निर्माण का मसला हो या फिर अंतरिक्ष में प्रतिस्पर्धा की होड़; मस्क हाथ आया कोई मौका न छोड़ने के लिए भी जाने जाते हैं।

रूस-यूक्रेन संकट (Russia-Ukraine Crisis) मामला भी कुछ ऐसा ही कहा जा सकता है, जिसमें मस्क (Musk) अब जलते यूक्रेन की आग से हाथ सेंक रहे हैं। हाल ही में उन्होंने पुतिन पर उपहासात्मक ट्वीट किया था। इस ट्वीट के बाद रूस के सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान उनकी ओर आकृष्ट हुआ और सोशल कमेंट्स के जरिये तू-तू, मैं-मैं शुरू हो गई।

प्रिटी ऐलोना

एलन मस्क यदि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमोर पुतिन (Vladimir Putin) पर ट्वीट के जरिये तंज कस रहे हों तो मस्क की खिल्ली उड़ाने वालों की भी ट्विटर वर्ल्ड में कमी नहीं है। मेई मस्क नाम की एक यूजर ने एडिटेड इमेज के साथ लिखा है – “यू आर सो प्रिटी ऐलोना”

कुछ ट्विटर यूजर्स की राय में दुनिया के अमीर शख्स के तौर पर शुमार एलन मस्क (Elon Musk) फिलहाल रूस-यूक्रेन संकट के बीच अपने बिजनेस की जमीन तलाश रहे हैं। फिलहाल मस्क ने ट्विटर मंच से पुतिन के खिलाफ लिखा-पढ़ी की जंग छेड़ रखी है।

पुरानी पहचान बहाल -

Elon-Elona Musk: मस्क ने बदला अपना नाम तो ट्विटर बोला- यू आर सो प्रिटी ऐलोना।

हालांकि एलन मस्क के नए नाम ऐलोना से उनका सोशल मीडिया अकाउंट कुछ घंटों तक ही रन हुआ। बाद में एलन मस्क के ट्विटर अकाउंट पर उनका पुराना नाम एलन मस्क ही नजर आने लगा। लेकिन बदले हुए नाम के स्क्रीन शॉट्स जरूर ट्विटर पर जमकर शेयर किये गये।

अधिक पढ़ने शीर्षक स्पर्श/क्लिक करें –

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT