Elon Musk statement at Axel Springer event
Elon Musk statement at Axel Springer event Syed Dabeer Hussain -RE
व्यापार

एक्सल स्प्रिंगर इवेंट में एलन मस्क न कहा - 'तैयार हैं हम'

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। हाल ही में खबर आई थी कि, इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी 'टेस्ला' के CEO 'एलन मस्क' की सम्पति में हुए इजाफे से वह 'Microsoft के संस्थापक बिल गेट्स को भी पीछे छोड़ते हुए दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। वहीं, एक बार फिर 'एलन मस्क' अपने के बयान के चलते चर्चा में हैं।

एक्सल स्प्रिंगर इवेंट में शामिल हुए एलन मस्क :

दरअसल, इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी टेस्ला के CEO एलन मस्क बर्लिन में एक एक्सल स्प्रिंगर इवेंट में शामिल हुए थे। इस इवेंट के दौरान ही उन्होंने प्रश्न पूछे जाने पर एक बयान जारी किया हैं। बता दें, इस इवेंट में ही उनसे पूछा गया था कि, 'क्या वे प्रतिद्वंद्वी कार मेकर को खरीदने पर विचार करेंगे, जिससे 500 बिलियन डॉलर यानि 39.97 लाख करोड़ रुपए से अधिक की मार्केट वैल्यू वाली टेस्ला के लिए टेकओवर बिड लॉन्च करना आसान होगा। इस पर उन्होंने अपना बयान जारी करने हुए कहा कि, 'उनका स्टार्ट-अप प्रतिद्वंद्वी के मर्जर के लिए ओपन है।

एलन मस्क का बयान :

एलन मस्क ने अपने बयान में कहा है कि, 'हम निश्चित रूप से ऐसे अधिग्रहण की शुरुआत नहीं कर रहे हैं, जो शत्रुतापूर्ण हो। अगर किसी ने कहा कि टेस्ला के साथ मर्जर अच्छा विचार है, तो हम उनसे बातचीत करने के लिए तैयार हैं।'

कंपनी ने इस साल दिया 550% का रिटर्न :

टेस्ला कंपनी द्वार शेयर बाजार को दी गई जानकारी के मुताबिक, कंपनी के शेयर ने निवेशकों को 2020 में अबतक 550% का रिटर्न दिया है। इस जबरदस्त बढ़त के चलते ही कंपनी का मार्केट कैप पहली बार ऐसा हुआ है कि, 554.29 बिलियन डॉलर के पार पहुंच गया है। बता दें, इस साल एलन मस्क की नेटवर्थ 100.3 अरब डॉलर बढ़ी है। जबकि, ब्लूमबर्ग इंडेक्स के अनुसार मस्क इसी साल जनवरी में इस लिस्ट में 35वें नंबर पर थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT