Twitter से इस्तीफा देंगे मस्क
Twitter से इस्तीफा देंगे मस्क Kavita Singh Rathore - RE
व्यापार

Twitter से इस्तीफा देंगे मस्क, नई सीईओ के रूप में 6 सप्ताह में कंपनी की कमान संभाल सकती हैं लिंडा

Aniruddh pratap singh

राज एक्सप्रेस। दुनिया में दूसरे नंबर के सबसे बड़े कारोबारी एलोन मस्क ने गुरुवार देर रात टि्वटर मुख्य कार्यकारी के पद से मुक्त की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि वह अब इस पद से मुक्त हो कर समूह से जुड़ी अन्य जिम्मेदारियां संभालेंगे। मस्क ने बताया कि ट्विटर की नई सीईओ एक महिला होंगी, लेकिन उन्होंने उनके नाम का खुलासा नहीं किया है। उन्होंने यह भी बताया कि टि्वटर की नई सीईओ अगले 6 सप्ताह में कंपनी से जुड़ जाएंगी। उल्लेखनीय है कि एलोन मस्क ने जब से माइक्रो-ब्लागिंग साइट टि्वटर खरीदा है, तब से ही वह कंपनी से जुड़े अपने फैसलों को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। तब से अनेक वरिष्ठ कर्मचारी कंपनी छोड़कर जा चुके हैं। मनमाने फैसलों को लेकर एलोन मस्क भारी आलोचना के भी शिकार हुए हैं।

छह हफ्ते में कंपनी के साथ जुड़ जाएंगी नई सीईओ

मशहूर कारोबारी एलोन मस्क ने गुरुवार को ट्वीट कर बताया कि उन्हें यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि उन्होंने ट्विटर के लिए नया सीईओ चुन लिया है। हमने टि्वटर के लिए नए लक्ष्य तय किए हैं, जिनपर हमें अगले दिनों में तेजी से आगे बढ़ना है। उन्होंने बताया कि कंपनी की नई सीईओ एक महिला हैं, जो छह सप्ताह के भीतर अपनी नई जिम्मेदारी संभाल लेंगी। इस तरह मैं सीईओ के पद से मुक्त हो जाऊंगा, लेकिन मैं ट्विटर के कार्यकारी अध्यक्ष और मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी के रूप में कंपनी के लिए काम करता रहूंगा। नए सीईओ के कार्यभार संभालने के बाद भी एलोन मस्क का कंपनी से जुड़े निर्णय लेने में अहम भूमिका बनी रहेगी।

कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में काम करते रहेंगे मस्क

मस्क ने ट्वीट में बताया कि वह ट्विटर के कार्यकारी अध्यक्ष और मुख्य तकनीकी ऑफिसर के रूप में टि्वटर के साथ बने रहेंगे, लेकिन वह अब मुख्य भूमिका में नहीं रहेंगे। उत्पादों और सॉफ्टवेयर की देखरेख करते रहेंगे। अरबपति एलोन मस्क ने शुरू में ही कहा था कि उनकी ट्विटर के शीर्ष पर बने रहने की योजना नहीं है। वह योग्य हाथों में कंपनी का नेतृत्व सौंपना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि समय की प्रतिबद्धता को कम करना उनकी योजना का हिस्सा था। उन्होंने कहा हम टि्वटर के लिए तय लक्ष्यों को हासिल करने का प्रयास करेंगे।

सीईओ के रूप में लिंडा याकारिनो के नाम की चर्चा

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने एलन मस्क की घोषणा के बाद बताया कि एलोन मस्क एनबीसीयूनिवर्सल की एक्जिक्यूटिव लिंडा याकारिनो के साथ ट्विटर के सीईओ बनने के लिए बातचीत कर रहे हैं। उन्हें सोशल नेटवर्क के लिए एक नया नेता मिल गया है। यही वजह है कि अब उन्होंने मुख्य भूमिका से पीछे हटने का निर्णय लिया है। लिंडा याकारिनो एनबीसी यूनिवर्सल मीडिया में वैश्विक विज्ञापन और साझेदारी की चेयरमैन हैं। उनकी टि्वटर की इस नई भूमिका को लेकर एलोन मस्क के साथ काफी दिनों से बातचीत चल रही थी। उनके बीच कुछ मुद्दों पर असहमतियां थीं, लेकिन अब खबर है कि अब सभी असहमतियां खत्म हो गई हैं। इस वजह से उन्होंने फाइनली टि्वटर के साथ जुड़ने का निर्णय लिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT