Elon Musk की प्रतिक्रिया कल होगी सार्वजनिक
Elon Musk की प्रतिक्रिया कल होगी सार्वजनिक Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

Twitter को लेकर चल रहे मामले में Elon Musk की प्रतिक्रिया कल होगी सार्वजनिक

Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। आज दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला बहुचर्चित माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter ही बनता जा रहा है। इतना ही नहीं Elon Musk के Twitter को खरीदने की खबर सामने आने के बाद से Twitter और Elon Musk दोनों ही लगातार चर्चा में बने हुए है। पिछले दिनों Twitter की डील कैंसिल करने के बाद से ही Elon Musk कानूनी दांव पेंच में फंसते जा रहे है। उनके खिलाफ मामला दर्ज हो चुका है। काफी समय तक चुप्पी साधने के बाद अब टेस्ला (Tesla) के मालिक Elon Musk ने इस मामले में अपना पक्ष रखा है। वहीँ, अब खबर सामने आई है कि, मामले में Elon Musk द्वारा दिया गया जवाब शुक्रवार की शाम तक सार्वजनिक किया जाएगा।

Elon Musk की प्रतिक्रिया कल होगी सार्वजनिक :

जैसा कि, सभी जानते है कि, टेस्ला (Tesla) के मालिक Elon Musk ने पहले Twitter को खरीदने के लिए हामी भर दी थी। यह डील 44 बिलियन अमरीकी डालर में होने वाली थी, लेकिंन उन्होंने कई दिनों तक इस डील को होल्ड पर रख इसे कैंसिल कर दिया। इस बात से गुस्सा होकर Twitter ने Elon Musk के खिलाफ मुकदमा कर दिया था। वहीं, अब इस मामले में Elon Musk की तरफ से भी बयान सामने आ गया है। हालांकि, उनके जवाब को अभी तक सार्वजनिक नहीं किया गया है। उनका बयान कल यानि शुक्रवार की शाम तक सार्वजनिक करने को लेकर खबर सामने आई है।

twitter के वकीलों ने की शिकायत :

इस मामले की सुनवाई कर रहे जज ने फैसला सुना दिया है। उधर Elon Musk के वकील बुधवार को डेलावेयर कोर्ट में अपने जवाब और प्रतिदावे का एक सार्वजनिक संस्करण दाखिल करना चाहते थे, लेकिन Twitter के वकीलों ने शिकायत की थी कि, 'उन्हें मस्क की सीलबंद फाइलिंग की समीक्षा करने और संभावित रूप से संशोधित करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता है, यह कहते हुए कि यह आंतरिक ट्विटर जानकारी और मस्क को दिए गए डेटा को "व्यापक रूप से" संदर्भित करता है।'

टेलीकांफ्रेंस आयोजित :

चांसलर कैथलीन सेंट जूड मैककॉर्मिक ने ट्विटर के सपोर्ट में आने से पहले ही एक टेलीकांफ्रेंस आयोजित की थी। इस टेलीकांफ्रेंस में निर्देश दिया गया था कि, 'शुक्रवार को शाम 5 बजे तक सार्वजनिक फाइलिंग को डॉक किया जाए। इसे पहले दायर किया जा सकता है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि, ट्विटर के वकील कब अपनी समीक्षा पूरी करते हैं। ट्विटर वकीलों ने तर्क दिया कि, अदालत के नियमों की आवश्यकता है कि, मस्क की फाइलिंग के सार्वजनिक संस्करण को डॉक किए जाने से पहले पांच व्यावसायिक दिन व्यतीत हो जाएं।'

Twitter के अटॉर्नी केविन शैनन ने लिखा :

Twitter के अटॉर्नी केविन शैनन ने लिखा, "कुछ मामले इस मामले में उतने ही सार्वजनिक हित को आकर्षित करते हैं, और ट्विटर अपनी कार्यवाही के लिए अधिकतम सार्वजनिक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए इस अदालत की प्रतिबद्धता के प्रति सचेत है।" "ट्विटर को प्रतिवादियों की प्रतिक्रियात्मक दलीलों के लिए आवश्यक से अधिक किसी भी संशोधन का प्रस्ताव देने में कोई दिलचस्पी नहीं है।" मस्क के वकील एडवर्ड मिशेलेटी ने तर्क दिया कि ट्विटर के वकील अदालत के नियमों की गलत व्याख्या कर रहे हैं। मस्क के वकीलों का यह भी कहना है कि मस्क की फाइलिंग में कोई गोपनीय जानकारी नहीं है जिसे जनता से रोका जाना चाहिए। मिशेलेटी ने लिखा, "ट्विटर को कहानी के उस पक्ष को दफनाने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए जिसे वह सार्वजनिक रूप से प्रकट नहीं करना चाहता।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT