Elon Musk संपत्ति में फिर से एक दिन में दर्ज की गई बढ़त
Elon Musk संपत्ति में फिर से एक दिन में दर्ज की गई बढ़त Social Media
व्यापार

Elon Musk संपत्ति में फिर से एक दिन में दर्ज की गई बढ़त

Author : Kavita Singh Rathore

Elon Musk Wealth : दुनियाभर के देशों में कोरोना के बाद से ही आर्थिक माहौल चिंताजनक है। इसी दौरान पूरी दुनिया में कई लोगों की नौकरी चली गई। कई लोगों को व्यापार में करोड़ों का घाटा उठाना पड़ा। परंतु वहीं, कई देशों में ऐसे बड़े व्यापारी भी हैं, जिनकी संपत्ति में इस दौरान भी करोड़ों का इजाफा हुआ है। इसी कड़ी में हाल ही में खबर सामने आई थी कि, टेक्नोलॉजी के जाने माने बिजनमैन और इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी 'टेस्ला' के को-फाउंडर 'एलन मस्क' (Elon Musk) दुनिया के सबसे अमीर शख्स बनने के बाद फिर एक दिन की कमाई से एक हफ्ते से लगातार दूसरी बार उनकी संपत्ति काफी बढ़ गई है।

एक दिन में की फिर बड़ी कमाई :

इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Tesla के मालिक Elon Musk वर्तमान समय में दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति तो है ही साथ ही उन्होंने मंगलवार को एक दिन की कमाई से फि रसे इतिहास रच दिया है। क्योंकि, मंगलवार को Elon Musk की संपत्ति में 1.79 लाख करोड़ रुपये यानी अमेरिकी करेंसी में 9 अरब डॉलर की बढ़त दर्ज हुई। जिसके चलते उन्होंने एक बार फिर नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, इस बढ़त के बाद Musk की संपत्ति 311 अरब डॉलर पर पहुंच गई है। जो कि, भारत और एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी से 3 गुना ज्यादा अमीर बन गए हैं।

पिछले हफ्ते बढ़ी संपत्ति :

Elon Musk की संपत्ति में पिछले हफ्ते 2.71 लाख करोड़ रुपये यानी अमेरिकी करेंसी में 36.2 अरब डॉलर की बढ़त दर्ज की गई थी। जिसके चलते उन्होंने एक नया रिकॉर्ड कायम कर लिया था। बता दें, यह दर्ज की गई बढ़त किसी भी अमीर व्यक्ति की संपत्ति में एक दिन में दर्ज की गई अब तक की सबसे ज्यादा बढ़त थी। उस बढ़त के बाद ब्लूमबर्ग बिलिनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, Musk की संपत्ति 289 अरब डॉलर पर पहुंच गई थी।

Tesla में Elon Musk की हिस्सेदारी :

हर्ट्ज ग्लोबल होल्डिंग्स ने 100,000 टेस्ला कारों ऑर्डर दिया है। 1 लाख कारों के ऑर्डर मिलने से टेस्ला के शेयरों में शानदार तेजी आई। Tesla में Elon Musk की 23 फीसदी हिस्सेदारी है। शेयर में तेजी से एक दिन में उनकी दौलत 2.71 लाख करोड़ रुपये बढ़ गई। इसके अलावा मस्क रॉकेट मेकर स्पेसएक्स (SpaceX) के एक प्रमुख शेयरहोल्डर और CEO हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT