Nirmala Sitaraman
Nirmala Sitaraman Raj Express
व्यापार

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण सोमवार को जीएसटी अधिकारियों के सम्मेलन का करेंगी उद्घाटन

Author : Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • सम्मेलन में जीएसटी चोरी से निपटने पर किया जाएगा विचार-विमर्श

  • सम्मेलन में कर प्रवर्तन अधिकारियों द्वारा अपनाए सफल तरीकों पर होगी चर्चा

  • सम्मेलन में व्यापार में सुगमता लाने और अनुकूल माहौल बनाने पर चर्चा होगी

राज एक्सप्रेस । वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कर चोरी से निपटने के लिए सोमवार को सभी राज्य और केंद्रीय जीएसटी अधिकारियों के प्रवर्तन प्रमुखों के एक सम्मेलन का उद्घाटन करेंगी। सम्मेलन में, वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) चोरी से निपटने पर विचार-विमर्श किया जाएगा। बैठक में वर्तमान चुनौतियों की जांच और केंद्रीय और राज्य कर प्रवर्तन अधिकारियों द्वारा अपनाए गए सफल तरीकों पर चर्चा की जाएगी।

बैठक में फर्जी चालान से निपटने, सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने, तालमेल को बढ़ावा देने और प्रौद्योगिकी और डेटा का लाभ उठाने के प्रभावी तरीकों पर भी विचार किया जाएगा। सम्मेलन में व्यापार में सुगमता लाने के उपायों पर भी चर्चा होगी। बैठक के दौरान सुचारु व्यापार वातावरण निर्मित करने और निवारक प्रवर्तन उपायों को लागू करने के बीच संतुलन पर भी चर्चा की जाएगी।

वित्त मंत्रालय ने अपने एक बयान में बताया है कि केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण 4 मार्च को एक दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगी और मुख्य भाषण देंगी। इसमें कहा गया है कि जीएसटी द्वारा अनुकरणीय सहकारी संघवाद की भावना को अपनाते हुए, यह सम्मेलन केंद्र और राज्य जीएसटी प्रवर्तन अधिकारियों के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने और सामूहिक रूप से जीएसटी प्रशासन को मजबूत करने के लिए एक मूल्यवान मंच के रूप में कार्य करता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT