Finance Minister Sitharaman agree from RBI decision
Finance Minister Sitharaman agree from RBI decision Social Media
व्यापार

वित्त मंत्री सीतारमण ने किया RBI के फैसले का स्वागत

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोरोना वायरस के बढ़त संक्रमण के कारण अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए रिजर्व बैंक द्वारा नीतिगत दरों में की गयी 40 आधार अंकों की कटौती का स्वागत करते हुये शुक्रवार को कहा ये समय पर लिये गये परिणामदायक फैसले हैं।

रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति की चालू वित्त वर्ष की ऋण एवं मौद्रिक नीति पर शुक्रवार को समाप्त तीन दिवसीय पहली बैठक के बाद केन्द्रीय बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण न सिर्फ भारतीय बल्कि वैश्विक अर्थव्यवस्था भी बुरी तरह प्रभावित हुयी है। चालू वित्त वर्ष में भारतीय अर्थव्यवस्था की विकास दर के ऋणात्मक रहने और महंगाई में उतार चढ़ाव होने का अनुमान व्यक्त करते हुये उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर नीतिगत दरों में 40 आधार अंकों की कटौती की गयी है जो तत्काल प्रभाव से लागू हो गयी है।

श्रीमती सीतारमण ने रिजर्व बैंक के निर्णयों पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि यह समय पर लिया गया परिणामदायक फैसले हैं जिससे तत्काल किफायती दरों पर तरलता उपलब्ध होगी।

वित्त मंत्री ने आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत किये गये करीब 21 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज को क्रियान्वित करने में बैंकों की तैयारियों की आज समीक्षा की। बैंक प्रमुखों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की। बैठक में बैंकरों ने एमएमएमई और अन्य ग्राहकों की जरूरतों को तत्काल पूरा किये जाने की आवश्यकता पर जोर दिया।

डिस्क्लेमर :

यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। सिर्फ शीर्षक में बदलाव किया गया है। अतः इस आर्टिकल अथवा समाचार में प्रकाशित हुए तथ्यों की जिम्मेदारी राज एक्सप्रेस की नहीं होगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT