वित्तीय गड़बड़ी मामले में वीडियोकॉन के CMD के खिलाफ FIR दर्ज
वित्तीय गड़बड़ी मामले में वीडियोकॉन के CMD के खिलाफ FIR दर्ज Kavita Singh Rathore -RE
व्यापार

वित्तीय गड़बड़ी मामले में वीडियोकॉन के CMD के खिलाफ FIR दर्ज

Author : राज एक्सप्रेस

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम के साथ वित्तीय कदाचार के मामले में वीडियोकॉन समूह के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) वेणुगोपाल धूत के खिलाफ केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने प्राथमिकी दर्ज की है।

सीबीआई सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि जांच एजेंसी ने तेल मंत्रालय की शिकायत पर शुरुआती छानबीन के बाद धूत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। उन पर मोजाम्बिक में अपनी तेल एवं गैस परिसंपत्तियों को वित्तीय सहायता प्रदान करने में एसबीआई के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम के अज्ञात अधिकारियों की मिलीभगत से वित्तीय भ्रष्टाचार का आरोप है।

सीबीआई ने आरोप लगाया है कि तथ्यों एवं प्रथम दृष्टया परिस्थितियों से यह प्रदर्शित होता है कि एसबीआई के नेतृत्व में ऋणदाता बैंकों के अज्ञात अधिकारियों ने धूत के साथ साजिश रचकर वीडियोकॉन हाइड्रोकार्बन होल्डिंग लिमिटेड (वीएचएचएल) को स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक से सुविधा का लाभ उठाना जारी रखने दिया। इस तरह वीडियोकॉन को गलत तरीके से फायदा हुआ तथा भारतीय सार्वजनिक उपक्रम बैंकों को गलत तरीके से नुकसान पहुंचाया गया।

डिस्क्लेमर :

यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। सिर्फ शीर्षक में बदलाव किया गया है। अतः इस आर्टिकल अथवा समाचार में प्रकाशित हुए तथ्यों की जिम्मेदारी राज एक्सप्रेस की नहीं होगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT