Flipkart will alcohol home delivery
Flipkart will alcohol home delivery Kavita Singh Rathore -RE
व्यापार

Amazon के बाद Flipkart शराब की होम डिलीवरी करने की तैयारी में जुटी

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। अभी तक आपने ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान कपड़े, आभूषण, किचन अप्लायन्सेस लगभग सभी तरह के प्रोडक्ट्स की होम डिलीवरी होते देखी होगी और ऑर्डर करके होम डिलीवरी का चुनाव करके मंगवाए भी होंगे, लेकिन क्या आपने कभी शराब की होम डिलीवरी देखी है ? अगर नहीं तो अब आप जल्द ही शराब की होम डिलीवरी भी देखोगे क्योंकि, अब Flipkart जल्द ही शराब की होम डिलीवरी शुरू करने पर विचार कर रही है। बता दें, Amazon पहले ही अपने ग्राहकों को यह सुविधा प्रदान कर रही है।

Flipkart करेगी शराब की होम डिलीवरी :

दरअसल, देश में कोरोना संक्रमण के चलते कई महीनों तक लॉकडाउन लागू रहा इस दौरान अन्य जरूरी मार्केट्स के साथ ही शराब की दुकाने भी बंद रहीं। इसके बाद जब सरकार द्वारा शराब की दुकानें खोलने की अनुमति दी गई तब शराब पीने के शौकीन लोगों की इतनी लंबी-लंबी लेने लगी दिखाई दी साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग की भी जम कर धज्जियां उड़ी। वहीं, अब Amazon की राह चल कर जानी-मानी ऑनलाइन शोपिंग साइट और ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart भी शराब की होम डिलीवरी करने की तैयारी कर रही है। जिसके लिए कंपनी ने एक स्टार्टअप के साथ साझेदारी भी की है। बताते चलें, इस स्टार्टअप में शराब निर्माता प्रमुख कंपनी Diageo की हिस्सेदारी है।

कहा से और कैसे होगी शुरुआत :

बताते चलें, Flipkart द्वारा शुरुआत में यह सुविधा भारत के दो राज्यों में शुरू की जाएगी। जिसमें पश्चिम बंगाल और ओडिशा शामिल है। बता दें, कंपनी की इस साझेदारी से Flipkart के ग्राहक कंपनी के प्लेटफॉर्म्स पर हिपबार के ऐप को एक्सेस करके Flipkart के द्वारा अपनी पसंदीदा शराब का घर बैठे मंगवा सकेंगे। कंपनी द्वारा शराब की डिलीवर हिपबार रिटेल आउटलेट से कलेक्ट करने के बाद करेगी। इस मामले में इन दोनों की राज्यों की सरकारों का कहना है कि, 'Flipkart कंपनी Diageo की हिस्सेदारी वाले एल्कोहॉल होम डिलीवरी मोबाइल ऐप हिपबार के साथ टेक्नॉलजी सर्विस प्रोवाइडर के रूप में जुड़ सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT