जियो में गूगल कर सकती है 30 हजार करोड़ निवेश
जियो में गूगल कर सकती है 30 हजार करोड़ निवेश Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

जियो में गूगल कर सकती है 30 हजार करोड़ निवेश

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। गूगल भारत के डिजिटल इकोसिस्टम में अगले 5 से 7 सालों में 10 अरब डॉलर का भारी निवेश कर सकती है। यह जानकारी गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने दी। जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेश को लेकर पिचाई ने ना तो इनकार किया और ना ही हामी भरी। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल मुकेश अंबानी की कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स में चार अरब डॉलर करीब 30 हजार करोड़ रुपए का भारी निवेश कर सकती है। बातचीत को आखिरी चरण में माना जा रहा है। अगर इस डील पर आखिरी मुहर लग जाती है तो फेसबुक के बाद गूगल के पास कंपनी की सबसे बड़ी हिस्सेदारी होगी। फेसबुक ने जियो में 9.99 फीसदी हिस्सेदारी के लिए करीब 44 हजार करोड़ का भारी निवेश किया है। सुंदर पिचाई ने कहा था कि भारत, विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी इकॉनमी है। निवेश किस तरह किया जाएगा, इसको लेकर उन्होंने कहा था कि गूगल बड़ी कंपनियों, स्टार्टअप्स और पार्टनरशिप बिजनेस में इक्विटी इन्वेस्टमेंट करेगी। मतलब ऐसी कंपनियों में वह हिस्सेदारी खरीदेगी। इसके अलावा वह डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर पर भी खर्च करेगी, जैसे कंपनी का फोकस डेटा सेंटर बनाने और विकसित करने पर होगा।

रिलायंस की एजीएम आज, जियोमार्ट और अरामको डील पर रहेंगी निगाहें :

देश की सबसे मूल्यवान रिलायंस इंडस्ट्रीज की बुधवार को होने वाली 43वीं वार्षिक आम बैठक में सबकी नजरें इस बात पर रहेंगी कि मुकेश अंबानी जियोमार्ट, 5जी और अरामको डील पर कंपनी की योजना पर क्या खुलासा करते हैं। कोरोना वायरस की वजह से इस बार रिलायंस की एजीएम वर्चुअल होगी जिसमें देश-विदेश से 500 स्थानों से एक लाख तक शेयरहोल्डर्स के भाग लेने की उम्मीद जताई जा रही है। साथ ही कंपनी ने शेयरहोल्डर्स के लिए एक खास चैटबॉट भी लॉन्च किया है। अंबानी एजीएम में अक्सर बड़ी-बड़ी घोषणाएं करते रहे हैं। इस बार उत्सुकता यह है कि जब वह बुधवार को दो बजे निवशकों से ऑनलाइन रूबरू होंगे तो कंपनी को और आगे ले जाने के लिए क्या ऐलान करते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT