GST विभाग ने मार्केट में की बड़ी छापेमारी
GST विभाग ने मार्केट में की बड़ी छापेमारी सांकेतिक चित्र
व्यापार

ग्वालियर के मोबाइल कारोबारियों पर आई आफत, GST विभाग ने मार्केट में की बड़ी छापेमारी

Kavita Singh Rathore

ग्वालियर, मध्य प्रदेश। सरकार द्वारा लागू की गई प्रोडक्ट्स और सर्विसेज पर लगने वाले कई टैक्सों के बदले एक गुड्स एवं सर्विसेज टैक्स (GST) में चोरी, फर्जी रिफंड और धोखाधड़ी जैसी कई खबरें सामने आ रही थीं। इसको रोकने के लिए और इन पर लग़ाम लगाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार या GST विभाग समय-समय पर कार्रवाई करता है। जिसके तहत कई जगह से छापेमारी की खबरें भी सामने आती हैं। वहीँ, अब गुरुवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर से GST के छापेमारी की खबर सामने आई है। GST विभाग द्वारा यह छापे गुरुवार की सुबह से ही शुरू कर दिए गए हैं। जिससे मार्केट में काफी अफरातफरी देखने को मिल रही है।

GST विभाग की छापेमारी :

दरअसल, GST से जुड़ी सारी जानकारी रखने वाले GST विभाग ने आज यानी गुरुवार को ग्वालियर में गुरुवार की सुबह से जमकर छापेमारी करना शुरू कर दिये। जिस छापेमारी से मार्केट में काफी खौफ का मौहोल देखने को मिला। सुबह10 बजे से खुलने वाली दुकाने शाम तक बंद ही नज़र आई। GST विभाग द्वारा गुरुवार को दुकानों में की गई कार्रवाई अगले दिन भी जारी रहने की आशंका जताई जा रही है। बता दें, राज्य कर GST विभाग के संभाग-1 की द्वारा बुधवार को टोपी बाजार और राजीव प्लाजा में मोबाइल बिक्री का काम करने वाले तीन कारोबारियों पर छापेमारी की थी। इसके बाद लगभग दोपहर के एक बजे पुलिस और विभाग की टीम एक साथ इस कार्रवाई के लिए पहुंची।

मुख्यालय से निर्देश पर हुई छापेमारी :

GST विभाग की टीमों ने मोबाइल कारोबारियों के स्टॉक आदि की भी जांच-पड़ताल की है। इतना ही नहीं टीम ने इन दुकानदारों के एकाउंट्स और कम्प्यूटर आदि भी जांच की है। विभाग की यह कार्रवाई आज देर रात तक चलने की आशंका जताई जा रही है। खबरों की मानें तो, मुख्यालय से निर्देश मिलने के बाद तीनों मोबाइल कारोबारियों पर यह छापेमारी की है। इन कारोबारियों के स्टॉक के साथ ही बिलों में भी गड़बड़ी पाई जाने की संभावना जताई गई थी।

मोबाइल कारोबारी दुकानें बंद कर भागे :

राज्य कर जीएसटी विभाग द्वारा संभाग-1 की प्रभारी ज्वाइंट कमिश्नर के निर्देश पर लगभग 50 लोगों की टीमें राजीव प्लाजा जयेंद्रगंज स्थित और टोपी बाजार में बनी दुकानों पर छापे की कार्रवाई करने पहुंची थी। टीम ने टोपी बाजार में आरके मोबाइल और केके मोबाइल के साथर राजीव प्लाजा में मोबाइल प्लस के यहां कार्रवाई की। जैसे ही विभाग के कर्मचारी पहुंचे, वैसे ही कई मोबाइल कारोबारी अपनी दुकानें बंद करके भाग गए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT