गुजरात सरकार की Tesla को जमीन के ऑफर की पेशकश
गुजरात सरकार की Tesla को जमीन के ऑफर की पेशकश Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

गुजरात सरकार की Tesla को जमीन के ऑफर की पेशकश

Author : Kavita Singh Rathore

गुजरात, भारत। आज पूरी दुनिया के साथ ही भारत में भी इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज काफी हद्द तक बढ़ गया है। इसी का असर है कि, अब तो भारत के कई राज्य इलेक्ट्रिक कार के लिए ही जानी जाने वाली वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला (Tesla) को मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने के लिए जमीन ऑफर कर रहे हैं। जी हां, गुजरात सरकार ने Tesla कंपनी को जमीन ऑफर की है।

गुजरात सरकार की Tesla को जमीन की पेशकश :

अब भारत सरकार के साथ ही राज्य सरकारें भी देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को काफी बढ़ावा देती नजर आ रही है। इसी कड़ी में गुजरात सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Tesla को 1000 हेक्टेयर जमीन के ऑफर की पेशकश की है। सरकार कंपनी को यह जमीन कच्छ तट के पास मुंद्रा में Tesla का मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने के लिए देना चाहती है। आपको जानकार हैरानी होगी कि, इस तरह का ऑफर Tesla कंपनी को गुजरात सरकार से पहले कर्नाटक और महाराष्ट्र की सरकार भी दे चुकी है। बता दें, Tesla ने कर्नाटक के बेंगलुरु में Tesla इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड नाम से एक कंपनी इसी साल 8 जनवरी को रजिस्टर कराई थी।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी का कहना :

महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पी अन्बालागन ने जानकारी देते हुए कहा है कि, 'महाराष्ट्र सरकार और Tesla के अधिकारियों के बीच 4 मीटिंग हुई हैं। उनकी तरफ से भी Tesla को जमीन की पेशकश की गई है। Tesla ये तय नहीं कर पा रही है कि उसे कहां पर अपनी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगानी चाहिए, इसलिए वह कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात तीनों सरकारों के साथ बात कर रही है।'

कर्नाटक के मुख्यमंत्री का कहना :

इसी मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने एक ट्वीट में कहा था कि, 'Tesla की तरफ से कर्नाटक में एक रिसर्च एंड डेवलपमेंट यूनिट लगाई जाएगी।' बता दें, येदियुरप्पा ने बाद में अपना यह ट्वीट हटा दिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT