HCL 10 हजार फ्रेशर्स को करेगी हायर
HCL 10 हजार फ्रेशर्स को करेगी हायर Raj Express
व्यापार

HCL 10 हजार फ्रेशर्स को करेगी हायर, Q4 में हुआ कम प्रॉफिट

Author : Shreya N

हाइलाइट्स :

  • FY25 में 10,000 से ज्यादा फ्रेशर्स जोड़ेंगे।

  • FY24 में 12,141 फ्रेशर्स को किया था नियुक्त।

  • नौकरी छोड़ने वालों की दर हुई कम।

  • Q3 की तुलना में कंपनी को कम प्रॉफिट हुआ।

मुंबई। बड़ी आईटी कंपनियों में से एक हिंदुस्तान कम्प्यूटर्स लिमिटेड (HCL) टेक ने कहा कि कंपनी पिछले साल की तरह ही इस साल भी हायरिंग करेगी। वित्तीय वर्ष 2025 (FY25) में कंपनी का टारगेट 10,000 से ज्यादा फ्रेशर्स को जोड़ने है।
HCLTech के चीफ पीपल ऑफिसर (CPO) रामचंद्रन सुंदरराजन ने बताया कि FY24 में हमारा टारगेट 15 हजार फ्रेशर्स को हायर करने का था, जिसमें हमने 12 हजार से ज्यादा को कंपनी से जोड़ा था। साल के दौरान हमारे पास जो अस्थिरता थी, उसे देखते हुए, हमें अपनी नई हायरिंग को फिर से व्यवस्थित करना पड़ा।

नौकरी छोड़ने वालों की दर हुई कम
रामचंद्रन ने कहा कि चौथी तिमाही (Q4) में HCLTech ने 3,096 फ्रेशर्स को नियुक्त किया था और FY24 में कंपनी ने 12,141 फ्रेशर्स को जोड़ा था। Q4 में टोटल कर्मचारियों की संख्या 2,27,481 थी। आने वाले साल में हमारा प्लान FY25 में 10,000 से ज्यादा फ्रेशर्स को नियुक्त करना है। हम अपने कैंपस प्रोग्राम्स के साथ-साथ अपने नए भर्ती कार्यक्रमों को भी आगे बढ़ाना जारी रखेंगे। कंपनी की चौथी तिमाही में नौकरी छोड़ने वालों की दर 12.4 प्रतिशत थी। तीसरी तिमाही में यही दर12.8 प्रतिशत की थी।

कॉन्ट्रैक्ट जॉब करेंगे कम
रामचंद्रन सुंदरराजन ने कहा कि कॉन्ट्रैक्ट हायरिंग पर कंपनी ने कहा कि हमारा ध्यान आंतरिक पूर्ति (Internal Fulfillment) की मांग को पूरा करने पर है और जरुरत पड़ने पर ही कॉन्ट्रैक्ट पर नियुक्ति करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT