HDFC बैंक ने देश के 19 शहरों में  शुरू की मोबाइल ATM सुविधा
HDFC बैंक ने देश के 19 शहरों में शुरू की मोबाइल ATM सुविधा  Social Media
व्यापार

HDFC बैंक ने देश के 19 शहरों में शुरू की मोबाइल ATM सुविधा

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सभी संस्थाएं अपने-अपने ग्राहकों को कोई ना कोई खास सुविधा दे रही हैं। ऐसे में लोगों को कैस के लिए ATM या बैंक जाने की असुविधा से बचाने के लिए प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंक HDFC बैंक ने लोगों को आसानी से कैश उपलब्ध कराने के लिए मोबाइल ATM की सुविधा शुरू की है। इस बारे में जानकारी बैंक ने स्वयं दी है।

HDFC बैंक की नई मोबाइल ATM सुविधा :

दरअसल, भारत के प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े HDFC बैंक ने अपने द्वारा शुरू की गई नई मोबाइल ATM सुविधा को देश के 19 शहरों में शुरू किया है। बैंक यह सुविधा लोगों तक वैन यानी किसी अन्य गाड़ियों के द्वारा पहुंचाएगा। बैंक ने इस सुविधा का लाभ लेने वालों के लिए कुछ नियम भी तय किए हैं। इन नियमों के अनुसार, इस मोबाईल ATM से लोग तब ही पैसे निकाल सकेंगे, जब आप मास्क पहने होंगे और खुद को सैनिटाइज किए होंगे। यदि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के पैसे निकालने पंहुचा तो उन्हें अनुमति नहीं दी जाएगी।

इन शहरों को मिलेगी सुविधा :

बताते चलें, बैंक ने इस बारे में जानकारी देते हुए सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में बैंक ने ATM के उन शहरों की लोकेशन का नाम बताया है। जिन प्रमुख शहरों में बैंक मोबाईल ATM की सुविधा देगा। बता दें, इन शहरों में मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद, पुणे, लखनऊ, दिल्ली, लुधियाना जैसे शहर शामिल हैं। इसके साथ ही बैंक ने यह भी बताया है कि, बैंक यह सुविधा ऐसी लोकेशन पर उपलब्ध कराएगा, जो बुरी तरह कोरोना से प्रभावित हों। साथ ही उस इलाके को कंटेंटमेंट जोन घोषित कर दिया गया हो।

बैंक का इस सुविधा को शुरू करने का मकसद :

बैंक का इस सुविधा को शुरू करने का मकसद यह है कि, जो लोग कोरोना से संक्रमित है और वह कहीं आ-जा नहीं सकते और यदि उन्हें कैश की आवश्यकता हो तो, वह इस मोबाईल ATM की वेन से लाभ ले सकें। बताते चलें, बैंक ने पिछले साल भी कोरोना को मद्देनजर रखते हुए मार्च-अप्रैल में यह सुविधा शुरु की थी। वहीं अब एक बार फिर से बैंक ने अपनी मोबाइल ATM की सेवा को शुरू कर दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT