HDFC Bank ने अपने ग्राहकों को बनाया करोड़पति
HDFC Bank ने अपने ग्राहकों को बनाया करोड़पति Social Media
व्यापार

HDFC Bank ने अपने ग्राहकों को बनाया करोड़पति, जानें क्या है मामला ?

Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। यदि घर बैठे अचानक आपके अकाउंट में करोड़ों रूपये आ जाएं तो आपका रिएक्शन क्या होगा ? यक़ीनन आप बहुत खुश हो जाएंगे हालांकि, आपको बहुत हैरानी भी होगी। अब अगर हम कहें ऐसा सच में हुआ है तो शायद आपका भरोसा करना थोडा मुश्किल हो, लेकिन ये खबर बिल्कुल सही हैं। तमिलनाडु के चेन्नई में प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी ( HDFC Bank) ने अपने 100 ग्राहकों के अकाउंट में 13 -13 करोड़ रुपए अचानक से भेज दिए। जिससे यह सभी ग्राहक हैरान थे।

बैंक ग्राहकों का रिएक्शन :

जब इस बात की जानकारी बैंक के इन 100 ग्राहकों को लगी तो उनके होश उड़ गए। पहले तो वह सोचने लगे कि, कहीं उनका अकाउंट हैक तो नही हो गया। कुछ बैंक ग्राहकों को तो जब कुछ समझ नहीं आया तो वह हड़बड़ी में पुलिस स्टेशन ही पहुंच गए और पुलिस को इस बात की जानकारी दे दी, लेकिन बाद में पुलिस ने तुरंत बैंक के अधिकारियों के साथ संपर्क किया और मामले की जानकारी दी। तब बैंक के अधिकारीयों ने पुलिस को बताया कि, तकनीकी खराबी के चलते ऐसा हुआ है। हालांकि, बैंक के ग्राहकों को भी बाद में बैंक द्वारा जानकारी दी गई और अमाउंट वापस करने की अपील की।

तकनीकी खराबी के चलते हुआ ऐसा :

HDFC Bank ने जानकारी देते हुए बताया कि, यह घटना तकनीकी खराबी के चलते हुई है। साथ ही बैंक ने इन सभी 100 ग्राहकों के अकाउंट से पैसा निकालने पर भी कुछ समय के लिए रोक लगा दी थी। इसके अलावा बैंक इस तरह की घटना से ग्राहकों को हुई असुविधा के लिए माफी भी मांगी। बैंक ने माफ़ी मांगते हुए ग्राहकों से कहा कि, 'जब तक यह मामला ठीक नहीं हो जाता है कोई भी पैसा नहीं निकाले। हालांकि, इस दौरान पैसा जमा किया जा सकता था।' गौरतलब है कि, बैंक के सभी कार्य इंटरनेट की मदद से होते है और इस तरह के कार्यों में कभी कभी तकनिकी खराबी आ जाती है। जिसके कारण ऐसा हो जाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT