हाईटेक हुए बिल्डर, ड्रोन से घर बैठे लोकेशन की जानकारी
हाईटेक हुए बिल्डर, ड्रोन से घर बैठे लोकेशन की जानकारी Social Media
व्यापार

हाईटेक हुए बिल्डर, ड्रोन से घर बैठे लोकेशन की जानकारी

Author : राज एक्सप्रेस

अब घर बैठे ही आप अपने सपनों के घर की तलाश पूरी कर सकते हैं। कंप्यूटर, मोबाइल और ड्रोन के जरिए आप तक प्रोजेक्ट की लाइव तस्वीरें लोकेशन बिल्डर शेयर कर रहे हैं। इसमें कोरोना संक्रमण का डर खत्म होने के साथ-साथ घर खोजने की सिरदर्दी से भी छुटकारा मिल रहा है। देखिये रिपोर्ट...

कहते हैं कि मुसीबत में नए इनोवेशन होते हैं। ऐसा ही कुछ किया है रियल एस्टेट कंपनियों ने। दरअसल कोरोना के डर से लोग घर खरीदने के लिए लोकेशन पर जाने से बच रहे हैं तो अब इन कंपनियों ने लोकेशन और प्रोजेक्ट उनके घर तक पहुंचा दिया है। कंप्यूटर, मोबाइल और ड्रोन से प्रोजेक्ट की लाइव लोकेशन, तस्वीरें और दूसरी जरूरी जानकारियां साझा की जा रही हैं। मतलब प्रॉपर्टी बेचने का डिजिटल अवतार। वेबिनार और डिजीटूर के साथ स्पेशल डिस्काउंट भी ऑफर किए जा रहे हैं।

प्रॉपर्टी ब्रोकरेज एजेंसियों का दावा है कि अप्रैल से मई के दौरान करीब 25 हजार ग्राहकों को वर्चुअल विजिट कराया। ड्रोन से प्रॉपर्टी की 360 डिग्री व्यू दिखाई जाती है। इसके साथ ही लॉबी, एंट्री और एग्जिट गेट, अंदर के कमरे, बाथरूम, किचन की बारीकी भी आप देख सकते हैं। फिर भी कोई सवाल रह जाए तो आपके लिए स्पेशल वेबिनार भी कराए जा रहे हैं। इनका नतीजा अच्छा भी आया है। कई लोगों ने फ्लैट बुक भी करा लिए हैं।

पहले से ही मंदी झेल रहे रियल एस्टेट के लिए ये हाई-फाई टेक्नोलॉजी कंपनियों के साथ-साथ घर खरीदारों की दिक्कतें दूर करने में मददगार है। सपनों का आशियाना खरीदने के लिए न जाने कितने फ्लैट्स और लोकेशन्स के चक्कर लगाने पड़ते हैं और गर्मी, धूल धक्कड़, पेट्रोल खर्चा और पूरा वीकेंड भी बरबाद हो जाता है। लेकिन ड्रोन और दूसरे टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल से न सिर्फ ग्राहकों का ब्रोकरेज फर्मों और रियल इस्टेट कंपनियों का भी काफी मैनपॉवर और खर्चा बच रहा है। अब इसे कोरोना काल में का छुपा वरदान बोलिए या फिर कुछ लेकिन इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स के मुताबिक ये आगे भी ट्रेंड कायम रहने वाला है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT