Nokia 8.3 5G
Nokia 8.3 5G  Kavita Singh Rathore -RE
व्यापार

HMD Global कंपनी ने Nokia 8.3 5G के लांच की घोषणा की

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। एक समय था जब Nokia के मोबाईल फ़ोन मार्केट में बहुत तेजी से बिका करते थे। इतना ही नहीं कुछ लोगों के लिए तो, मोबाईल फोन का मतलब ही Nokia हुआ करता था। लेकिन पिछले कुछ सालो में अलग-अलग स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने अपने एंड्राइड फोन लांच किये और इन सब के बीच Nokia अपने विंडो फोन की बिक्री कुछ खास नहीं कर पाई। जिसके चलते धीरे धीरे Nokia कंपनी को सब भूलने लगे थे, लेकिन अब वही Nokia कंपनी मार्केट में अपना स्मार्टफोन लांच करने जा रही है। जिसे कंपनी 'Nokia 8.3 5G' नाम से लांच करेगी।

फोन लांच की घोषणा :

फिनलैंड की फोन निर्माता 'HMD Global' कंपनी द्वारा इस नए स्मार्टफोन Nokia 8.3 5G मॉडल के लांच की घोषणा की गई। कंपनी ने घोषणा कर बताया कि, कंपनी इस स्मार्टफोन को जून में लॉन्च करेगी हालांकि, कंपनी ने अभी कोई तारीख तय नहीं की है लेकिन महीना निर्धारित कर दिया है। साथ ही कंपनी ने इस बात की जानकारी भी दी कि, इस फोन को सबसे पहले यूके में लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद कंपनी यूरोप में कुछ देशों में लांच करने पर विचार करेगी।

Nokia 8.3 5G के फीचर्स :

  • Nokia 8.3 5G एक 5G स्मार्टफोन है।

  • कंपनी इस फोन को 8.3 5G के सस्ते वर्ज़न के रूप में लांच करने का मन बनाया है।

  • इस फोन में 6.81 इंच का फुल HD डिस्प्ले मौजूद है। साथ ही इस स्क्रीन का ऐस्पेक्ट रेशियो 20:9 का रखा गया है। स्क्रीन का FHD+ resolution 1080 x 2400 होगा, जो कि 386 पिक्सल की डेंसिटी रखता होगा। बता दें कि, यह QHD डिवाइस से तुलना करने पर उससे कम बेहतर पाया जाता है, लेकिन रोज़ इस्तेमाल करने और टास्क पूरा करने के किये एक डैम सही है।

  • फोन की बॉडी की बात करें तो यह किनारों से मेटल और बैक साइड से गोरिल्ला ग्लास का बना होगा। इसकी रिफ्रैक्टेड लाइट डिजाइन के कारण इसका लुक काफी यूनीक होगा। कंपनी ने इसे केवल एक ही कलर 'पोलर नाइट कलर' में लांच किया है। बता दें कि यह कलर ब्लू से काफी हद तक मिलता जुलता है।

  • Nokia का यह फोन विंडो फोन न होकर एक एंड्रॉयड फोन होगा जो एंड्रॉयड 10 ऑपेरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। कंपनी इस फोन में आने वाले दो सालों के लिए सॉफ्टवेटर अपडेट और तीन सालों के लिए सिक्योरिटी अपडेट भी देगी।

  • Nokia कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 4500 mAh की बैटरी दी है। साथ ही इसमें चार्जिंग के लिए USB-C टाइप पोर्ट दिया गया होगा।

Nokia 8.3 5G का कैमरा :

इस फोन में चार कैमरे दिए गए हैं। जो काफी बेहतरीन और शानदार फोटोज क्लिक करते हैं। इन कैमरो में ऐक्शन कैम मोड ही मौजूद है। जो कि खासतौर पर स्मूथ वीडियो को कैप्चर करने के लिए बनाया गया है। फोटोज के साथ इसके कैमरे द्वारा 4K वीडियो को भी कैप्चर किया जा सकता है। इस फोन में इन 4 कैमरों में,

  • पहला कैमरा - 64 मेगापिक्सल (MP) का प्राइमरी रियर कैमरा

  • दूसरा कैमरा - 12 मेगापिक्सल (MP) का अल्ट्रावाइड

  • तीसरा कैमरा - 2 मेगापिक्सल (MP) का डेप्थ सेंसर कैमरा

  • चौथा कैमरा - सेल्फी के लिए 24 मेगापिक्सल (MP) का कैमरा दिया गया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT