हांगकांग ने लगाई भारत की फ्लाइट्स पर रोक
हांगकांग ने लगाई भारत की फ्लाइट्स पर रोक Social Media
व्यापार

कोरोना प्रकोप से बचने हांगकांग ने लगाई भारत और इन देशों की फ्लाइट्स पर रोक

Author : Kavita Singh Rathore

हांगकांग। पिछले कुछ समय में भारत में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन और डवल म्यूटेंट वेरिएंट से खलबली मच गई है। भारत में कोरोना के मामलों में पिछले कुछ समय में एक दम बहुत तेजी से उछाल देखा गया है। इतना ही नहीं ऐसा लग रहा है, यहां कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसी के चलते अब कुछ देश भारत से दूरी बनाते नजर आरहे हैं। इन्हीं देशों में हांगकांग भी शामिल है। इसलिए ही हांगकांग ने कोरोना के मामलों को बढ़ने से रोकने के लिए भारत से आने-जाने वाली सभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स को रद्द करने का फैसला लिया है।

भारत की फ्लाइट्स पर लगाई रोक :

दरअसल, भारत में कोरोना वायरस के नए लाखों मामले सामने आने से परेशान हो कर हांगकांग की सरकार ने सोमवार को भारत से आने वाली इंटरनेशनल फ्लाइट्स को अस्थाई रूप से निलंबित करने का फैसला किया है। यह रोक 3 मई तक के लिए लगाई गई है। यानी मंगलवार से 3 मई तक के लिए अब भारत से कोई फ्लाइट हांगकांग नहीं पहुंच सकेगी। इस बारे में उड्डयन मंत्रालय से सामने आई है।

हांगकांग ने इन देशों पर भी लगाया प्रतिबंध :

बताते चलें, हांगकांग की सरकार ने इस तरह का परिबंध सिर्फ भारत पर ही नहीं लगाया है। बल्कि पाकिस्तान और फिलीपीन जैसे अन्य देशों परे भी लगाया है। यानी अब इन देशों से कोई भी फ्लाइट्स इसी अवधि (3 मई ) तक हांगकांग नहीं पहुंच सकेगी। बताते चलें, हांगकांग की सरकार का यह फैसला ऐसे समय में आया है जब इसी इस महीने जब विस्तार एयरलाइंस की दो फ्लाइट्स से 50 यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर आई थी।

मुंबई की फ्लाइट्स पर रविवार से ही रोक :

बताते चलें, भारत के महाराष्ट्र राज्य से सबसे ज्यादा मामले सामने आरहे हैं। इस बात का ध्यान रखते हुए हांगकांग की सरकार ने मुंबई से हांगकांग के लिए आने वाली फ्लाइट्स पर रविवार से ही प्रतिबंध लगा दिया था। क्योंकि, विस्तारा एयरलाइंस में मुंबई से हांगकांग गये तीन यात्री कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। उसके बाद हांगकांग प्रशासन ने तत्काल मुंबई से आने-जाने वाली फ्लाइटों पर अस्थाई प्रतिबंध लगा दिया था। बता दें, हांगकांग प्रशासन ने कहा है कि, 'आगे की फ्लाइट्स को लेकर 3 मई के बाद फैसला लिया जाएगा।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT