Free WiFi at railway station
Free WiFi at railway station Raj Express
व्यापार

यात्रा पर हैं तो रेलवे स्‍टेशन पर फ्री वाईफाई का उठा सकते हैं लाभ, फोन-लैपटॉप ऐसे करें कनेक्ट

Author : Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • भारतीय रेलवे यात्रियों को स्टेशनों पर फ्री वाई-फाई की सुविधा भी देता है

  • यात्री अब रेल सफर के दौरान हाई-स्पीड इंटरनेट का लाभ उठा सकते हैं

  • फ्री वाई-फाई के लिए यात्री को रेलवायर वेबसाइट पर जाकर कनेक्ट करना होगा

  • रेलवे स्टेशनों पर हर माह 46 लाख जीबी से ज्यादा इंटरनेट की खपत होती है

राज एक्सप्रेस । आधुनिक जीवन में इंटरनेट का बेहद अहम स्थान है। इस बात को ध्यान में रखते हुए ही भारतीय रेलवे ने रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराई है। इस समय भारतीय रेलवे ने नेटवर्क में सभी यह सुविधा उपलब्ध करा दी है। आप देश के किसी भी रेलवे स्टेशन पर हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा का लाभ ले सकते हैं। यात्री आधे-घंटे तक फ्री वाई-फाई का इस्तेमाल कर सकते हैं।

वाई-फाई रेलटेल रेलवायर के नाम से उपलब्ध कराई जा रही है। आधे घंटे के बाद भी यात्री इंटरनेट का लाभ उठा सकते हैं, लेकिन इसके लिए यात्रियों को पैसे देना पड़ेगा। रेलवायर ने 10 रुपये से इंटरनेट पैक शुरू किया है। यहां यह बताना जरूरी है कि फ्री वाई-फाई सुविधा का लाभ केवल रेलवे स्टेशनों पर ही मिलता है। यह ध्यान रखना जरूरी है कि ट्रेन में सफर के दौरान रेलवायर काम नहीं करता है।

रेलवायर के इंटरनेट पैक के बारे में अधिक जानकारी आप आधिकारिक वेबसाइट railwire.co.in से ले सकते हैं। रेलवायर इंटरनेट पैक खरीदकर आप नेट बैंकिंग, वॉलेट, क्रेडिट कार्ड और यूपीआई के माध्यम से भुगतान भी कर सकते हैं। फ्री वाई-फाई में 1एमपीपीएस स्पीड ऑफर की जाती है। जबकि, इंटरनेट पैक में 34 एमबीपीएस स्पीड मिलती है। आंकड़ों के अनुसार रेलवे स्टेशनों पर यात्री हर माह 46 लाख जीबी से ज्यादा इंटरनेट का प्रयोग किया जाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT