क्रिप्टो मार्केट चमका, Cryptocurrency में आई तेजी
क्रिप्टो मार्केट चमका, Cryptocurrency में आई तेजी Neelesh Singh Thakur – RE
व्यापार

क्रिप्टो मार्केट चमका, Cryptocurrency में आई तेजी

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) एक ऐसी करेंसी है, जो ज्यादातर सुर्ख़ियों में बनी रहती है। इसको लेकर कई नियम निर्धारित किए गए हैं। क्योंकि, कई देशों में इसे इल्लीगल माना जाता है। क्रिप्टोकरेंसी में सबसे ज्यादा नाम जो सुना जाता है वो बिटकॉइन (Bitcoin) का है। हालांकि, आजकल बिटकॉइन के साथ ही अन्य कई क्रिप्टोकरेंसी भी बहुत ट्रैंड में चल रही है। वहीं, आज बुधवार को क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में तेजी देखने को मिली है।

Bitcoin में आई तेजी :

क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में आज तेजी देखने को मिली। मार्केट में जिन क्रिप्टोकरेंसी में तेजी देखने को मिली है। उसमें Bitcoin, Ether, Binance Coin, Tether, Solana, XRP, Cardano सहित अन्य करेंसी शामिल है। यह सभी आज हरे निशान पर नजर आई। जबकि, सिर्फ Bitcoin की बात करें तो इसमें आई तेजी से यह 49 हजार डॉलर के पार पहुंच गयी है। जबकि, दूसरी सबसे लोक्रपिय क्रिप्टोकरेंसी Ether में दर्ज हुई बढ़त के बाद यह 4000 डॉलर के पार नजर आया। फिलहाल क्रिप्टो मार्केट कैप में 2.23% की बढ़त दर्ज की गई है। इसके बाद पिछले 24 घंटे में क्रिप्टो का मार्केट कैप 54 बिलियन डॉलर बढ़ गया है। इस बढ़त के बाद मार्केट कैप 2.42 ट्रिलियन पर नजर आया।

Ether में आई तेजी :

बताते चलें, पिछले 24 घंटे में Bitcoin में दर्ज हुई 1.26% की तेजी के साथ 49300 डॉलर पर ट्रेड करता नजर आया। एक सप्ताह में Bitcoin में 1.84% की बढ़त दर्ज हुई है। जबकि, पिछले कुछ घंटों में इसमें 0.39% की मामूली तेजी आयी है। वहीं, Ether में एक सप्ताह के दौरान 5.20% की बढ़त दर्ज की गई है। इस बढ़त के बाद यह 4056.29 डॉलर पर पहुंच गया। जबकि पिछले कुछ घंटों में इसमें 0.32% और 24 घंटे में 0.94% की बढ़त देखने को मिली।

XRP और Solana में तेजी :

XRP में 0.75% की गिरावट दर्ज की गई है। इस गिरावट के बाद कीमत 0.9559 डॉलर पर आ पहुंची है। जबकि, एक सप्ताह में इसमें 17.83% और 24 घंटे में 5.94% की तेजी देखने को मिली है। वहीं, Solana में 0.65% की बढ़त देखने को मिली है इस बढ़त के बाद 185.64 डॉलर पर ट्रेड करता नजर आया। पिछले 24 घंटे में इसमें 2.83 फीसदी और 7 दिनों में 15.14 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT