Mohsin and Jubera buy UK Super Mart ASDA
Mohsin and Jubera buy UK Super Mart ASDA Social Media
व्यापार

भारतीय मूल के भाई मोहसिन और जुबेर खरीदेंगे ब्रिटेन का सुपर मार्ट ASDA

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। भारत में पिछले कुछ समय से निवेश का चलन काफी जोरों पर हैं। हाल ही में बड़ी-बड़ी कई कंपनियों ने भारत की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री में निवेश किया था। वहीं, अब देश के मूल के कारोबारी के रूप जाने वाले भाई मोहसिन और जुबेर अमेरिकी कंपनी 'Walmart' (वॉलमॉर्ट) से ब्रिटेन के सुपर मार्ट ASDA को खरीदने के लिए निवेश करेंगे। इस बारे में ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक ने ट्वीटर पर ट्वीट कर जानकारी दी।

कर सकते हैं 65 हजार करोड़ का निवेश :

दरअसल, भारतीय मूल के कारोबारी भाई मोहसिन और जुबेर ने ब्रिटेन के सुपर मार्ट ASDE को खरीदने की इच्छा जताई है। खबरों के अनुसार, इसके लिए वह लगभग 65 हजार करोड़ (8.8 अरब डॉलर) का निवेश कर सकते हैं। यदि यह डील फाइनल होती है तो, 71 साल पुराने इस सुपर मार्केट चेन की जिम्मेदारी एक बार फिर 21 साल बाद ब्रिटेन के हाथों में होगी। खबरों के अनुसार इसा भाई इस सुपर मार्केट को TDR कैपिटल के साथ मिलकर खरीदने वाले हैं। भारतीय मूल के लेकिन ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक ने इस बात पर अपनी ख़ुशी जाहिर की हैं।

ऋषि सुनक ने दी शुभकामनाएं :

बताते चलें, ये दोनों भाई ब्रिटेन में पेट्रोल पंप की चेन यूरो गराज के मालिक भी हैं। इनके माता-पिता 1970 में गुजरात से ब्रिटेन चले गए थे। इनके अलावा जानकारी के लिए बता दें ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक इंफोसिस के सह-संस्थापक एन. नारायण मूर्ति के दामाद हैं। सुनक ने इस डील को लेकर ख़ुशी जताते हुए ट्वीट कर कहा कि,

''आज दो दशकों में पहली बार ब्रिटेन के स्वामित्व में वापसी करने के लिए @asda को देखना शानदार हैं। नए मालिकों ने पहले ही अगले तीन वर्षों में £ 1 बिलियन से अधिक का निवेश करने और यूके-आधारित आपूर्तिकर्ताओं के अनुपात को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध किया है। उन्हें मेरी शुभकामनाएं।
ऋषि सुनक, ब्रिटेन के वित्त मंत्री

Walmart ने बताया :

Walmart ने कहा कि 'asda अपना मुख्यालय उत्तरी इंग्लैंड के लीड्स में बनाए रखेगी और कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रॉजर बर्नले कंपनी का नेतृत्व करते रहेंगे।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT