कोरोना वायरस के कारण रोकी गई कोच्चि एयरपोर्ट पर दुबई की फ्लाइट
कोरोना वायरस के कारण रोकी गई कोच्चि एयरपोर्ट पर दुबई की फ्लाइट Social Media
व्यापार

इंदौर-दुबई फ्लाइट की टिकट के लिए करनी होगी जेब ढीली

Author : Kavita Singh Rathore

इंदौर, मध्य प्रदेश। भारत में कोरोना के चलते कई महीनों तक लॉकडाउन रहा इस दौरान लगभग सब कुछ बंद रहा चाहे वो रेलवे सेवाएं हो या हवाई यात्राएं। इस दौरान लगभग सभी सेक्टरों की कंपनियों को नुकसान उठाना पड़ा था और पिछले साल के अलावा इस साल भी कई महीने रहे लॉकडाउन का बुरा प्रभाव अब तक नजर आ रहा है। यही कारण है कि, नुकसान से उभरने के लिए सभी सेक्टर की कंपनियां कोई न कोई कदम उठा रही हैं। पिछले कुछ महीनों में कुछ एयरलाइन्स कंपनियों ने भी हवाई सेवा भी पहले की तुलना में काफी महंगी कर दी है। वहीं, अब इंदौर-दुबई फ्लाइट की कीमतें भी बढ़ा दी गईं।

फ्लाइट की टिकट हुई महंगी :

दरअसल, पिछले साल से अब तक कई एयरलाइन्स कंपनियों ने फ्लाइट की टिकटों की कीमतें बढ़ा दी है। इसी कड़ी में अब इंदौर से दुबई जाने वाली इंदौर-दुबई फ्लाइट की टिकट की कीमतों में जबरदस्त इजाफा किया गया है। इन कीमतों के बढ़ने के बाद इस टिकिट की कीमत 1 लाख रूपये के ऊपर पहुंच चुकी है। इन टिकट की कीमतों में इकॉनोमी क्लास की टिकट की कीमत पैसेंजर्स के लिए 50 हजार से ज्यादा हो गया है। जबकि, बिजनेस क्लास की टिकट की कीमत तो डेढ़ लाख के भी पार पहुच गई है। कंपनी ने इस बारे में जानकारी बुधवार को साझा की है।

एयरलाइंस की कीमतें :

बताते चलें, यह इंदौर-दुबई फ्लाइट की शुरुआत इसी 1 सितंबर से हुई है और तब से ही इस फ्लाइट को लोगों का जबरदस्त रेस्पॉन्स मिल रहा है। यही कारण है कि, इंदौर-दुबई फ्लाइट की टिक्ट लगातार महंगी होती जा रही है। बुधवार को जारी की गई एयरलाइन्स कंपनी की नई कीमतें कुछ इस प्रकार हैं -

  • विस्तारा (Vistara) एयरलाइंस की बिजनेस क्लास की एक तरफ की टिकट की कीमत 1.39 लाख से 1.68 लाख रुपये के बीच रही।

  • इंडिगो (Indigo) एयरलाइंस की इकॉनोमी क्लास की वन-वे टिकट 52 हजार रुपये से ऊपर बिकी।

  • एयर इंडिया (Air India) फ्लाइट की मंगलवार को कीमत से 5 गुना ज्यादा महंगी बिकी। क्योंकि, Air India की फ्लाइट इस रुट पर महीने में कुछ ही दिन चलती है। जो कि, अब 25 सितंबर को उड़ान भरेगी। Air India में मंगलवार को बिजनेस क्लास की वन-वे टिकट 60 हजार रुपये से ज्यादा में बिकी। जबकि यही टिकट पहले 45 हजार रुपये थी। जबकि, इकॉनोमी क्लास की 9 हजार में मिलने वाली टिकट 43 हजार रुपये से ज्यादा में बिक रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT