Infosys के CEO का हुआ सैलरी इंक्रीमेंट
Infosys के CEO का हुआ सैलरी इंक्रीमेंट  Social Media
व्यापार

Infosys के CEO सलिल पारेख के सेलरी में दर्ज हुई जबरदस्त बढ़त, कंपनी को हुआ मुनाफा

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। पिछला साल तो लगभग सभी सेक्टर्स के लिए खराब साबित हुआ था, लेकिन IT सेक्टर पर कोरोना और लॉकडाउन का कुछ खास असर नहीं पड़ा था, क्योंकि लगभग सभी IT कंपनियों के कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम कर रहे थे, किसी भी कंपनी का कार्य रुका नहीं था। इन सब कंपनियों में ही IT सेक्टर की जानी मानी कंपनी इंफोसिस (Infosys) भी शामिल है। किसी भी कंपनी को आगे बढ़ाने का मुख्य श्रेय कंपनी के CEO को जाता है। कैसे वह पूरी कंपनी को मैनेज करके रखते है। वहीं, Infosys कंपनी के CEO सलिल पारेख है। जिन्होंने कंपनी और कर्मचारियों बहुत अच्छे से संभाला था। शायद इसी का नतीजा है कि, अब उनकी सैलरी में जबरदस्त बढ़त दर्ज हुई है।

Infosys के CEO का हुआ सैलरी इंक्रीमेंट :

दरअसल, आज देश की दिग्गज आईटी कंपनी Infosys के CEO सलिल पारेख के लिए काफी खुशी का दिन है। क्योंकि, आज सलिल पारेख की सैलरी इंक्रीमेंट डिटेल सामने आई है। Infosys द्वारा जारी की गई सैलरी इंक्रीमेंट डिटेल के अनुसार, सलिल पारेख की सैलरी में 88% की बढ़त दर्ज हुई है। इस बढ़त के बाद सलिल पारेख की सैलरी 79.75 करोड़ रुपये सालन हो गई है। हालांकि, इसमें से 11 करोड़ रुपये निर्धारित है जबकि, 68.75 करोड़ रुपये परफॉर्मेंस आधारित पैकेज के तौर पर रखे गए है। सलिल पारेख की सैलरी इंक्रीमेंट होने की खबर ऐसे समय में सामने आई है, जब उन्हें कंपनी ने CEO और MD के रूप में री-अप्वाइंट किया गया है। बता दें, सलिल पारेख का Infosys में CEO पद का कार्यकाल 1 जुलाई, 2022 से शुरू होकर 31 मार्च, 2027 को समाप्त होगा।

सलिल पारेख के कार्य काल में कंपनी को हुआ मुनाफा :

बताते चलें, हाल ही में Infosys कंपनी ने CEO के तौर पर सलिल पारेख का कार्यकाल पांच साल और अधिक बढ़ा दिया है और वहीं, अब उसके तुरंत बाद ही सलिल पारेख की सैलरी भी बढ़ा दी गई है। बता दें वह जनवरी 2018 से Infosys कंपनी से जुड़े है। उन्होंने कंपनी के प्रबंध निदेशक और सीईओ के पद से कंपनी में सफर शुरू किया था। इस बारे में Infosys कंपनी ने कहा कि, 'सलिल पारेख के नेतृत्व में, कंपनी को मुनाफा हुआ है। पारेख के कार्यकाल के दौरान कंपनी के बाजार पूंजीकरण में लगभग 5,77,000 करोड़ (लगभग 69 बिलियन डॉलर) की वृद्धि हुई। Infosys के बयान के मुताबिक सलिल के नेतृत्व में कंपनी की राजस्व वृद्धि में तेजी आई है और यह 70,522 करोड़ रुपये (वित्तीय 2018) से बढ़कर 1,21,641 करोड़ रुपये (वित्तीय 2022) हो गया है।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT