CFO Nilanjan Roy
CFO Nilanjan Roy Raj Express
व्यापार

इंफोसिस के सीफओ नीलांजन रॉय ने दिया इस्तीफा, अब यह जिम्मेदारी संभालेंगे जयेश

Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • राय से पहले पूर्व अध्यक्ष रवि कुमार एस और मोहित जोशी भी दे चुके हैं इस्तीफा

  • एक अप्रैल से जयेश संघराज कंपनी के नए सीएफओ की जिम्मेदारी संभालेंगे।

  • वर्तमान में एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसीडेंट और डिप्टी सीएफओ हैं जयेश संघराज।

राज एक्सप्रेस । देश की प्रमुख आईटी कंपनी इन्फोसिस के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (सीएफओ) नीलांजन रॉय ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वह 31 मार्च तक इस पर काम जारी रखेंगे। उनका इस्तीफा 31 मार्च 2024 से प्रभावी माना जाएगा। नीलांजन राय के इस्तीफे के साथ ही इंफोसिस ने नए सीएफओ की नियुक्ति की घोषणा भी कर दी है। आईटी दिग्गज इन्फोसिस ने अपने बयान में कहा है कि एक अप्रैल से जयेश संघराज कंपनी के नए सीएफओ होंगे। बता दें नीलांजन रॉय ने इस्तीफा ऐसे समय दिया है, जब इंफोसिस के अलावा अन्य आईटी कंपनियों में भी सीनियर अधिकारियों के इस्तीफों में तेजी देखने को मिली है।

इंफोसिस में लंबे समय से काम कर रहे हैं जयेश

नीलांजन राय से पहले पूर्व अध्यक्ष रवि कुमार एस और मोहित जोशी भी कंपनी से नाता तोड़ चुके हैं। उल्लेखनीय है कि संघराज इंफोसिस में दो कार्यकाल में 18 सालों से अधिक समय से काम कर रहे हैं। उन्होंने इस दौरान कई अहम जिम्मेदारियां निभाई हैं। वह वर्तमान में कार्यकारी वाइस प्रेसीडेंट और उप मुख्य वित्तीय अधिकारी हैं। वह चार्टर्ड अकाउन्टेंट हैं और उनके पास 25 सालों से अधिक का अनुभव है। जयेश संघराजका की नई नियुक्ति पर इंफोसिस के सीईओ और प्रबंधन निदेशक सलिल पारेख ने खुशी जताई है।

जयेश कंपनी के विकास में सहायक होंगेः पारेख

इंफोसिस के सीईओ और प्रबंधन निदेशक पारेख ने कहा मुझे यह घोषणा करते हुए हर्ष हो रहा है कि जयेश चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर का पद संभालेंगे। डिप्टी सीएफओ के रूप में वह कई सालों से वित्तीय कार्यों की देखभाल कर रहे हैं। सलिस पारेख ने उम्मीद जताई कि उनके अनुभव और ज्ञान की गहराई इस कार्य को अधिक ऊंचाइयों तक ले जाने में हमारी मदद करेगी। उन्होंने कहा मैं पिछले पांच सालों में कार्यों का कुशल नेतृत्व करने के लिए नीलांजन राय की सराहना करना चाहता हूं और उनके भविष्य के कामों के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT