कई बड़ी एलीट कंपनियों के क्लब में शामिल हुई देश की चौथी कंपनी 'Infosys'
कई बड़ी एलीट कंपनियों के क्लब में शामिल हुई देश की चौथी कंपनी 'Infosys' Social Media
व्यापार

कई बड़ी एलीट कंपनियों के क्लब में शामिल हुई देश की चौथी कंपनी 'Infosys'

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। पिछला साल तो लगभग सभी सेक्टर्स के लिए खराब साबित हुआ था, लेकिन IT सेक्टर पर कोरोना और लॉकडाउन का कुछ खास असर नहीं पड़ा था, क्योंकि लगभग सभी IT कंपनियों के कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम कर रहे थे, किसी भी कंपनी का कार्य रुका नहीं था, लेकिन इसके बावजूद भी कुछ कंपनियों को नुकसान उठाना पड़ा था। हालांकि, इस साल कंपनियों को काफी राहत रही। इन सब के बीच इस साल IT सेक्टर की जानी मानी कंपनी इंफोसिस (Infosys) अपने प्रॉफिट के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज और टीसीएस (TCS) जैसी एलीट कंपनियों के क्लब में शामिल हो गई है।

Infosys की क्लब में एंट्री :

दरअसल, कोरोना की एंट्री के बाद भी बहुत सी बड़ी कंपनियां लगातार मुनाफा कमाती रही है। इन कंपनियों में IT सेक्टर की कंपनियों को भी शामिल किया जा सकता है। यही कारण है कि, आज IT सेक्टर बहुचर्चित कंपनी इंफोसिस (Infosys) अब रिलायंस इंडस्ट्रीज और टाटा (TCS) समूह जैसी एलीट कंपनियों के क्लब में शामिल हो गई है। इतना ही नहीं इस क्लब में शामिल होने वाली Infosys भारत की चौथी कंपनी है। इससे पहले इस क्लब में भारत की ही रिलायंस इंडस्ट्रीज, TCS और HDFC बैंक शामिल हो चुका है।

Infosys का मार्केट कैप :

बताते चलें, Infosys अपने मार्केट कैप के दम पर इस क्लब में शामिल हो सकती है। क्योकि कंपनी के शेयर सालभर के उच्च स्तर पर पहु्ंच गए और शेयर में दर्ज की गई इस बढ़त के बाद BSE पर कंपनी के सेयर के भाव पर कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन (मार्केट कैप ) 8 लाख करोड़ रुपये पर जा पंहुचा है। जबकि, इससे पहले रिलायंस और टीसीएस के अलावा एचडीएफसी बैंक का मार्केट कैप ही देश में 8 लाख करोड़ रुपये के पार कर पाया है। शुक्रवार को BSE पर Infosys के शेयर 1863.63 रुपये पर बंद हुए। इसके आधार पर कंपनी का मार्केट कैप 7.83 लाख करोड़ रुपये पर रहा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT