जयपुर डेयरी ने बढ़ाई गोल्ड, स्टैंडर्ड दूध और प्लेन छाछ की कीमतें
जयपुर डेयरी ने बढ़ाई गोल्ड, स्टैंडर्ड दूध और प्लेन छाछ की कीमतें Social Media
व्यापार

जयपुर डेयरी ने बढ़ाई गोल्ड, स्टैंडर्ड दूध और प्लेन छाछ की कीमतें

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। भारतवासियों के लिए नया साल काफी महंगा साबित हो रहा है, ऐसा प्रतीत हो रहा है मानों नया साल भारतवासियों के लिए महंगाई ही लेकर आया हो। यह महंगाई भारत के हर सेक्टर में देखी जा रही है, चाहें वो ईंधन की कीमतें हो या खाद्य पदार्थों की। इस साल में Amul और 'मदर डेयरी' पहले ही दूध सहित अपने अन्य प्रॉडक्ट्स की कीमतें बढ़ा चुकी है। वहीं, अब खबर यह है कि, अब जयपुर डेयरी ने भी अपने दूध और कुछ अन्य प्रॉडक्ट्स की कीमत बढ़ा दी हैं।

जयपुर डेयरी ने भी बढ़ाईं कीमतें :

देश में पहले ही महंगाई का आलम है ऐसे में जनता को एक बार फिर महंगाई की मार झेलने के लिए तैयार रहना पड़ेगा। क्योंकि, एक-एक करके सभी कंपनियां अपने प्रॉडक्ट की कीमतें बढ़ाती नजर आरही हैं। इसी कड़ी में पिछले दिनों Amul और Mother Dairy ने दूध की कीमतों में 2 रूपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। वहीं, अब जयपुर जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड (जयपुर डेयरी) ने भी दूध की कीमतों में 2 रूपये प्रति लीटर का इजाफा कर दिया है। साथ ही जयपुर डेयरी ने गोल्ड, स्टैंडर्ड दूध और प्लेन छाछ की कीमतों में भी दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है।

क्या होंगी नई कीमत :

बताते चलें, जयपुर डेयरी ने अपनी नई कीमतें जारी कर दी हैं। इन कीमतों में इजाफा होने के बाद अब सरस गोल्ड दूध का आधा लीटर पैक 28 रुपये और एक लीटर का पैक 56 रुपये में मिलेगा। जबकि पहले आधा लीटर 27 रुपये और एक लीटर 54 रूपये में मिलता था। जयपुर डेयरी का कहना है कि, उसने यह बढ़ोतरी लागत मूल्य एवं अन्य खर्चों में हुई बढ़त के कारण की है।

कब से लागू होंगी नई कीमतें :

बताते चलें, जयपुर डेयरी ने अपनी बढ़ाई हुई कीमतें आज से लागू कर दी है यानी अबसे यदि आप जयपुर डेयरी का दूध या कोई अन्य प्रॉडक्ट खरीदते हैं तो, आपको दो रुपये और ज्यादा देने होंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT