आखिर आ ही गया वो दिन जब Amazon के CEO जेफ बेजोस ने छोड़ा अपना पद
आखिर आ ही गया वो दिन जब Amazon के CEO जेफ बेजोस ने छोड़ा अपना पद Social Media
व्यापार

आखिर आ ही गया वो दिन जब Amazon के CEO जेफ बेजोस ने छोड़ा अपना पद

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। दुनिया के सबसेअमीर शख्स जेफ बेजोस जिन्हें दुनियाभर में दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी Amazon के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) के रूप में जाना जाता है। वह अब Amazon में CEO नहीं रहे। जी हां, आपको ये खबर पढ़ कर शायद भरोसा न हो, लेकिन यह सच है कि, जेफ बेजोस ने कंपनी का CEO का पद छोड़ने का फैसला कर लिया है। हालांकि, Amazon कंपनी ने उनके पद छोड़ने की तारीख की जानकारी मई में ही दे दी थी।

Amazon से CEO का पद छोड़ेंगे बेजोस :

दरअसल, 57 साल के जेफ बेजोस ने Amazon कंपनी में चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) का पद छोड़ने का फैसला कर लिया है। वह पिछले 30 सालों से Amazon कंपनी में यह पद संभाल रहे थे। बता दें, उन्होंने 27 साल पहले आज के दिन यानी 5 जुलाई को ही Amazon कंपनी को शुरू किया था और उन्होंने मई में ऐलान किया था कि, वो इसी दिन CEO का पद छोड़ेंगे। अपनी कई बता क अनुसार, उन्होंने आज अपना पद छोड़ दिया। उन्होंने Amazon के CEO के पद को छोड़ने की खबर देते हुए कंपनी के कर्मचारियों एक पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने लिखा था कि,

'Amazon के CEO के पद पर होना एक बड़ी जिम्मेदारी है, जिसमें बहुत वक्त लगाना पड़ता है। ऐसे में किसी दूसरे काम में ध्यान लगाना मुश्किल होता है। एग्जेक्यूटिव चेयरमैन बनने के बाद मैं कंपनी के अन्य कामों को भी देख सकूंगा।'
जेफ बेजोस

कौन संभालेगा कंपनी में CEO का पद :

बताते चलें, जेफ बेजोस के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) का पद छोड़ने के बाद उनकी जगह 'एंडी जैसी' कंपनी में CEO का पद संभालेंगे। एंडी जैसी अब तक Amazon कंपनी के क्लाउड कंप्यूटिंग बिजनेस के प्रमुख का पद संभाल रहे थे, लेकिन अब वह कंपनी में CEO का पद संभालेंगे।

Amazon का नाम :

बताते चलें, जेफ बेजोस ने Amazon कंपनी की शुरुआत साल 2005 में की थी। वह पहले इसका नाम Amazon न रख कर कुछ और रखना चाहते थे। क्योंकि, वह 'आबरा का डाबरा' नाम से काफी आकर्षित थे और वह कंपनी का नाम 'काडाबरा' रखना चाहते थे, लेकिन उनके वकील ने उन्हें ये नाम रखने से मना कर दिया था, इसके बाद उन्होंने कंपनी का नाम RELENTLESS रखने की सोची, लेकिन अंत में कंपनी का नाम Amazon रखा गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT