अब Jio भी लेकर आएगा शॉर्ट वीडियो ऐप
अब Jio भी लेकर आएगा शॉर्ट वीडियो ऐप Kavita Singh Rathore -RE
व्यापार

मुकेश अंबानी कैसे रह जाते पीछे, अब Jio भी लेकर आएगा शॉर्ट वीडियो ऐप

Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। भारत में जबसे Tiktok बैन हुआ है तब से भारत में कई लोग Tiktok को बहुत मिस करते हैं। हालांकि, Tiktok बैन होने के बाद 'Instagram' ने भी अपना Tiktok से मिलता जुलता 'Reels' फीचर फेश किया था। इसके बाद अब शार्ट वीडियो बनाने वाले लोगों को ध्यान में रखते हुए YouTube ने भी अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर इंटरड्यूस किया था। जो कि बिलकुल Tiktok की तरह चलता है। इस प्रकार से ही भारत में सैकड़ों ऐप्स लांच होते ही चले गए और आज मार्केट में इस तरह के कई एप्स मौजूद है। ऐसे में मुकेश अंबानी की कंपनी Jio कैसे पीछे रह जाती। इसलिए अब Jio भी अपना शॉर्ट वीडियो ऐप लेकर आने वाला है।

Jio लेकर आ रहा है अपना शॉर्ट वीडियो ऐप :

Tiktok के बैन होने के बाद एक-एक करके धड़ाधड़ Instagram और YouTube और भी कई कंपनियों ने शॉर्ट वीडियो ऐप लॉन्च कर दिए है। ऐसे में देश को एक से एक शानदार सेवाएं देने वाली मुकेश अंबानी की कंपनी Reliance Jio कैसे पीछे रह जाती। अपनी शानदार सेवाओं में अब कंपनी अपनी एक और खास सेवा यानी शॉर्ट वीडियो ऐप की सुविधा भी जोड़ने जा रही है। जी हां, Reliance Jio ने Platform के नाम से अपना शॉर्ट वीडियो ऐप लॉन्च करने की योजना बना ली है। जिसे कंपनी जल्द ही लॉन्च कर सकती है। हालांकि, कंपनी यह ऐप अकेले लॉन्च नहीं करेगी।

इस कंपनी से की है साझेदारी :

आज लोगों में शॉर्ट वीडियो बनाने का क्रेज लगातार बढ़ता ही चला जा रहा है। छोटे बच्चे से लेकर आज हर आयु वर्ग के लोगों में यह क्रेज देखने को मिल रहा है। कई लोग सिर्फ इन विडियो के दम पर ही अच्छी खासी पहचान बना चुके हैं। इस लगातार बढ़ते ही जा रहे क्रेज को देखकर Reliance Jio ने भी अब मन बना लिया है कि, वह रोलिंग स्टोन इंडिया और Creativeland एशिया संग साझेदारी कर एसी ही एक ऐप लॉन्च करेगी। इस ऐप में उन ऐप से अलग यह होगा कि, इस ऐप पर यूजर्स को ओन्ली ब्लू नहीं बल्कि लोकप्रियता के आधार पर सिल्वर, ब्लू और रेड टिक मिलेगा।

Reliance Jio के नए लॉन्च होने वाले शॉर्ट वीडियो एप Platfom को लेकर Jio Platforms के CEO किरण थॉमस ने कहा, 'Jio Platforms पर हमारा मिशन डाटा, डिजिटल और अत्याधुनिक तकनीकों की शक्ति का उपयोग करना है ताकि हमारे ग्राहकों के लिए नए समाधान और अनुभव तैयार किए जा सकें। आरआईएल समूह के हिस्से के रूप में हमने टेलीकॉम, मीडिया, रिटेल, मैन्युफैक्चरिंग, वित्तीय सेवाओं, शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा सहित कई उद्योग वर्टिकल में सफलतापूर्वक भारत-स्तरीय प्लेटफॉर्म और समाधान वितरित किए हैं। हम प्लेटफॉम बनाने के लिए रोलिंग स्टोन इंडिया और क्रिएटिवलैंड एशिया के साथ साझेदारी करके खुश हैं।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT