जेके टायर का राजस्व 63 फीसदी बढ़ा
जेके टायर का राजस्व 63 फीसदी बढ़ा Social Media
व्यापार

जेके टायर का राजस्व 63 फीसदी बढ़ा

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। प्रमुख टायर निर्माता कंपनी जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने वित्त वर्ष 2020-21 की चौथी तिमाही में 2,945 करोड़ रुपये का समेकित शुद्ध राजस्व अर्जित किया है जो गत वर्ष की तुलना में 63 प्रतिशत ज्यादा है। कंपनी द्वारा घोषित वित्तीय परिणामों में बताया गया है कि इस दौरान उसका कर पूर्व लाभ 281 करोड़ रुपये और शुद्ध लाभ 195 करोड़ रुपये रहा। कंपनी के निदेशक मंडल ने मंगलवार को हुई बैठक में इक्विटी शेयर पर शेयरधारकों को शत-प्रतिशत लाभांश देने का प्रस्ताव भी रखा है।

वित्त वर्ष 2020-21 के दौरान कम्पनी ने 9,145 करोड़ रुपये की समेकित शुद्ध आय अर्जित की जो वित्त वर्ष 2019-20 की तुलना में चार प्रतिशत ज्यादा है। पूरे वित्त वर्ष के दौरान उसका शुद्ध लाभ 134 प्रतिशत बढ़कर 331 करोड़ रुपये हो गया। परिणामों पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जेके टायर के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक डॉ. रघुपति सिंघानिया ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण पिछले वित्त वर्ष की शुरुआत लॉकडाउन के साथ हुई। पहली तिमाही में अर्थव्यवस्था करीब-करीब पूरी तरह से ठहर गयी। मई के मध्य से अर्थव्यवस्था में धीरे-धीरे सुधार देखने को मिला। जेके टायर ने तीसरी एवं चौथी तिमाही में बाजार में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के साथ सर्वाधिक बिक्री अर्जित की।

उन्होंने कहा कि कंपनी कच्चे माल की कीमतों एवं दूसरे चरण के लॉकडाउन से उत्पन्न चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। सभी चुनौतियों के बावजूद कंपनी देश एवं विदेश में उत्पन्न नये पर्यावरण के अवसरों को भुनाने के लिए भी तैयार है।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT