केदारनाथ के लिए हेली सेवा की ऑनलाइन बुकिंग आज से शुरू
केदारनाथ के लिए हेली सेवा की ऑनलाइन बुकिंग आज से शुरू Social Media
व्यापार

केदारनाथ के लिए हेली सेवा की ऑनलाइन बुकिंग आज से शुरू

Author : Kavita Singh Rathore

उत्तराखंड, भारत। यदि आप काफी समय से चारधाम यात्रा करने की सोच रहे हैं और आपका मन केदारनाथ धाम जाने का है और आप अब तक सिर्फ वहां के लिए हेली सेवा शुरू होने के इंतज़ार में बैठे हैं तो यह खबर शतप्रतिशत आपके काम की है क्योंकि, केदारनाथ धाम की यात्रा जल्द ही शुरू होने वाली है। इसका अंदाजा वहां के लिए शुरू होने वाली ऑनलाइन बुकिंग से लगा सकते हैं। जी हां, उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (UCADA) ने केदारनाथ धाम जाने के लिए ऑनलाइन बुकिंग आज यानी मंगलवार से शुरू कर दी है।

आज से शुरू ऑनलाइन बुकिंग :

यदि आप काफी समय से केदारनाथ धाम के लिए शुरू होने वाली हेली सेवा की ऑनलाइन बुकिंग शुरू होने का इंतज़ार कर रहे थे तो अब आपका इंतज़ार खंत्म हो चुका है। आज यानी मंगलवार से यात्री केदारनाथ के लिए हेलिकॉप्टर से जाने वाली हेली सेवा की ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (UCADA) इस सेवा को शुरू करने के लिए काफी समय से तैयारियां कर रही थी, जिससे आज सैकड़ों-हजारों लोगों का इंतज़ार खत्म हो जाएगा। इसके बाद ठीक 2 दिन बात यानी 1 अक्टूबर से हेली सेवाएं भी शुरू हो जाएगी।

क्या करें बुकिंग के लिए ?

जिस भी यात्री को केदारनाथ धाम की यात्रा करनी है और वह बुकिंग करना चाहता है तो वह बुकिंग के लिए http://heliservices.uk.gov.in वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकता है। बता दें, हाईकोर्ट द्वारा जारी किए गए आदेशों के बाद सरकार ने 18 अक्टूबर से चारधाम यात्रा शुरू करने का ऐलान किया था। इसके बावजूद भी अब तक केदारनाथ धाम के लिए जाने वाले हेली सेवा शुरू नहीं की गई थी, जिससे तीर्थ यात्रियों को दिक्कत आरही थी। वहीं, आज से यह सेवाएं भी शुरू कर दी गई हैं।

हेली सेवाओं का संचालन :

जानकारी के लिए बता दें, गुप्तकाशी, सिरसा, फाटा हेलीपैड से हेली सेवाओं का संचालन किया जाना है। उसके लिए पहले वेबसाइट पर हेली सेवा की ऑनलाइन बुकिंग करनी होगी। इससे पहले जब बुकिंग शुरू हुई थी तब लगभग 1100 तीर्थ यात्रियों ने बुकिंग कर भी ली थी, लेकिन चारधाम यात्रा पर रोक के चलते उनकी बुकिंग रद्द कर दी गई थी और यात्रियों को पैसा उन्हें वापस कर दिया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT