अरबपति दिग्गज निवेशक झुनझुनवाला का निधन
अरबपति दिग्गज निवेशक झुनझुनवाला का निधन Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

अरबपति दिग्गज निवेशक झुनझुनवाला का निधन, PM मोदी समेत तमाम नेताओं ने व्यक्त किया शोक

Priyanka Sahu

Rakesh Jhunjhunwala Death: शेयर बाज़ार के बिग बुल और भारत के वॉरेन बफे कहे जाने वाले दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला इस दुनिया को अलविदा कह गए है, मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। राकेश झुनझुनवाला के निधन की खबर सामने आते ही देश में शोक की लहर दौड़ गई और देश के प्रधानमंत्री समेत कई तमाम नेताओं ने ट्वीट कर शोक जताया है

प्रधानमंत्री ने झुनझुनवाला के निधन पर व्यक्त किया शोक :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरबपति व शेयर बाजार के दिग्गज राकेश झुनझुनवाला के निधन पर शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के जरिए कहा कि, ''वे अदम्य थे... जीवन से भरपूर, मजाकिया और व्यावहारिक, वे अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ गए हैं। वे भारत की प्रगति के प्रति भी बहुत भावुक थे।"

अमित शाह ने ट्वीट कर व्यक्त किया शोक :

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निधन पर दुख व्यक्त किया और अपने ट्वीट में लिखा- उनके विशाल अनुभव और शेयर बाजार की समझ ने अनगिनत निवेशकों को प्रेरित किया है। उन्हें उनके बुलंद दृष्टिकोण के लिए हमेशा याद किया जाएगा। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना।

ये बहुत दुखद समाचार है, राकेश को मैंने आज से 30 साल पहले देखा था, क्योंकि उनके पिताजी का हमारे परिवार के साथ बेहतर संबंध था, इसलिए हमारा परिचय हुआ। राकेश झुनझुनवाला एक देशभक्त थे और उनके मन में देश में आर्थिक विकास लाने की तड़प थी और उनका संकल्प था कि भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जो हो सकेगा करेंगे।
केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल
प्रख्यात उद्योगपति श्री राकेश झुनझुनवाला जी का निधन अत्यंत दुःखद है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिजनों को यह दारुण दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति!
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी ट्वीट के जरिए शोक किया व्यक्त :

62 साल की उम्र में हुआ राकेश झुनझुनवाला का निधन :

शेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला का 62 साल की उम्र में निधन हो गया। बताया गया है कि उन्हें दो से तीन हफ्ते पहले ही अस्पताल से छुट्टी दी गई थी, स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT