Lenskart ने एग्रीमेंट साइन कर जुटाई हजारो करोड़ो की फंडिंग
Lenskart ने एग्रीमेंट साइन कर जुटाई हजारो करोड़ो की फंडिंग Social Media
व्यापार

Lenskart ने एग्रीमेंट साइन कर जुटाई हजारो करोड़ो की फंडिंग, अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी से हुई डील

Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। आज लेंसकार्ट (Lenskart) का नाम सभी ने सुना ही होगा। जो एक बहुत बड़ा आईवियर रिटेलर है। अलग-अलग चश्मों की बिक्री करने के लिए जाने जाने वाले ब्रांड Lenskart का नाम बहुत काम समय में बहुत लोकप्रिय हुआ है। वहीँ, अब कंपनी को लेकर खबर सामने आई है कि, Lenskart ने एक एग्रीमेंट साइन कर लगभग 4 हजार करोड़ रुपए यानी 500 मिलियन डॉलर जुटाएं हैं।

Lenskart ने जुटाई 4 हजार करोड़ रुपए की फंडिंग :

दरअसल, आईवियर रिटेलर लेंसकार्ट (Lenskart) ने अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी (ADIA) के साथ एग्रीमेंट साइन कर लगभग 4 हजार करोड़ रुपए यानी 500 मिलियन डॉलर जुटाएं है। इस बारे में कंपनी ने बुधवार को घोषणा कर जानकारी दी है। कंपनी ने बताया है कि, Lenskart ने 4.5 बिलियन डॉलर के वैल्यूएशन पर ये फंड जुटाया है। हालांकि, ADIA ने लेंसकार्ट में अपने पिछले राउंड में भी इसी वैल्यूएशन पर निवेश किया था। इस बारे में जानकारी देते हुए Lenskart ने एक बयान साझा किया है।

Lenskart का बयान :

Lenskart द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि, 'ADIA प्राइमरी और सेकंडरी दोनों शेयरों की खरीद के माध्यम से निवेश करेगा। इसके साथ ही ADIA लेंसकार्ट के बड़े शेयरहोल्डर्स में से एक बन जाएगा। इस फंडिंग के साथ, लेंसकार्ट ने 2022 से करीब 750 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। लेंसकार्ट में केकेआर एंड कंपनी, सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प, टेमासेक होल्डिंग्स पीटीई जैसे इन्वेस्टर्स की भी हिस्सेदारी है। कंपनी नई फंडिंग का इस्तेमाल भारत में अपनी पहुंच को गहरा करने और एशिया और मध्य पूर्व में अपनी इंटरनेशनल प्रजेंस को बढ़ाने के लिए करेगी। लेंसकार्ट के अभी 2,000 से ज्यादा स्टोर हैं, जिनमें से 1,500 भारत में और बाकी दक्षिण पूर्व एशिया और मध्य पूर्व में हैं। लेंसकार्ट की नई फैक्ट्री भी जल्द लॉन्च होगी। इसमें आईवियर के 2 करोड़ पेयर मैन्युफैक्चर हो सकेंगे।'

Lenskart की शुरुआत :

जानकारी के लिए बता दें, कंपनी के मालिक पीयूष ने Lenskart की शुरुआत साल 2010 में की थी। उनका मानना है कि, 'यदि आप एक आंत्रप्रेन्योर हैं तो आपकी लाइफ में संघर्ष तो होगा, लेकिन यह आप पर निर्भर करेगा कि, आप किस हद तक आगे बढ़ना चाहते हैं और आपके लिए टॉप पर पहुंचना कितना जरूरी है। यंग आंत्रप्रेन्योर्स को पीयूष यह सलाह देते हैं कि वे पहले ही दिन से खुद को बॉस न समझें।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT