Loom Funding
Loom Funding Kavita Singh Rathore -RE
व्यापार

लूम को मिली करोड़ों रूपये की फंडिंग

Author : Kavita Singh Rathore

हाइलाइट्स :

  • लूम को मिली करोड़ो रूपये की फंडिंग

  • वीडियो कम्युनिकेशन लूम के18 लाख यूजर हैं

  • भारतीय करेंसी में लगभग 214 करोड़ रुपए की फंडिंग

  • फंडिंग के निवेशकों में इंस्टाग्राम के को-फाउंडर भी शामिल

राज एक्सप्रेस। 3 साल पुरानी वीडियो कम्युनिकेशन स्टार्टअप लूम (loom) ने फंडिंग से जुड़ी एक जानकारी दी है। इस जानकारी के तहत कंपनी ने बताया कि लूम को 3 करोड़ डॉलर (भारतीय करेंसी में लगभग 214 करोड़ रुपए) की फंडिंग प्राप्त हुई है।

कंपनी की फंडिंग :

जानकारी के लिए बताते चलें कि, वीडियो कम्युनिकेशन स्टार्टअप लूम की शुरूआत 2016 में अमेरिका में हुई थी। इस फंडिंग में सिक्योइया कैपिटल द्वारा निवेश किया गया है। इसके अलावा अगर निवेशकों की बात की जाये तो, इन निवेशकों की लिस्ट में इंस्टाग्राम के को-फाउंडर केविन सिस्ट्रॉम और माइक क्रीगर द्वारा भी निवेश किया गया हैं

लूम के को-फाउंडर :

लूम कंपनी के को-फाउंडर 28 वर्षीय जो थॉमस 26 वर्षीय विनय हिरेमथ और 23 वर्षीय शाहेद खान को फोर्ब्स द्वारा पिछले साल की 30-अंडर-30 एंटरप्राइज टेक्नोलॉजी लिस्ट में जगह दी गई थी। लूम को इस निवेश की जानकारी लगते ही लूम ने बताया कि, शाहेद खान द्वारा फैसला लिया गया है कि वो खुद को रोजाना के कामकाज से अलग रखेंगे।

Co-Founder of Loom

लूम का इस्तेमाल :

लूम की शुरुआत (2016) से अब तक इसके कुल 18 लाख यूजर्स हैं। जिनका इस्तेमाल 50 हजार कंपनियों में किया जाता है। लूम के फाउंडर जो थॉमस का कहना है कि,

"दूरदराज के इलाकों में काम करने वाले लोग खास तौर से लूम को पसंद कर रहे हैं, क्योंकि इस प्लेटफॉर्म पर उन्हें बिना किसी दिक्कत साथियों से फेस-टू-फेस बातचीत करने का मौका मिल रहा है। वीडियो कम्युनिकेशन से हम टाइपिंग के मुकाबले 6 गुना तेजी से बात कर सकते हैं। हमारा दिमाग टेक्स्ट की बजाय विजुअल इन्फॉर्मेशन को 60,000 गुना ज्यादा तेजी से प्रोसेस करता है। लोग पढ़ी हुई बात की बजाय देखी और सुनी हुई बात ज्यादा याद रख पाते हैं।"
जो थॉमस, लूम फाउंडर

क्या है लूम (loom) :

लूम (loom) एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां वीडियो कम्युनिकेशन किया जा सकता है। अर्थात एक दूसरे को मैसेज की जगह देख कर वीडियो द्वारा बात की जा सकती है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT