आज LPG रसोई गैस सिलेंडर की कीमत भी बढ़ी
आज LPG रसोई गैस सिलेंडर की कीमत भी बढ़ी Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों के साथ ही LPG रसोई गैस सिलेंडर की कीमत भी बढ़ी

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। देश पहले ही महंगाई की मार झेल रहा है। इसी बीच आज ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। इसी बीच आज यानि मंगलवार को ही देश में घरेलू रसोई LPG गैस सिलेंडर की कीमतें भी बढ़ गई हैं। वहीं, पिछले महीनों के दौरान CNG-PNG, नैचुरल गैसों और कमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमत भी बढ़ी थी। वहीं, काफी समय बाद आज रसोई LPG गैस सिलेंडर की कीमतें भी बढ़ गईं हैं।

LPG गैस सिलेंडर की कीमतें बढ़ीं :

दरअसल, एक बार फिर रसोई LPG गैस सिलेंडर की कीमतें बढ़ने से आम जनता की रसोई में आग लग गई है। पेट्रोल-डीजल के बाद LPG की कीमतों को बढ़ा कर पेट्राेलियम कंपनियों ने इस महीने लोगों की मुश्किलें और अधिक बढ़ा दी हैं। इस प्रकार आज पेट्राेलियम कंपनियों द्वारा 14.2 किलोग्राम वाले गैर-सब्सिडी (LPG) वाले सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपये की बढ़त दर्ज की गई है। हालांकि, 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल और गैर-सब्सिडी सिलेंडर (LPG) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसका कारण यह भी है कि, इनकी कीमतें पिछले दिनों ही बढ़ चुकी हैं। देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने LPG सिलेंडर की नई कीमतें जारी कर दी हैं और ये नई दरें आज यानी मंगलवार से लागू हो गई हैं।

कितनी बढ़ीं LPG की कीमतें :

LPG सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपए की बढ़त दर्ज की गई है इसके बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में LPG की अधिकतम कीमतें 899.50 से बढ़कर 949.50 रुपये हो गई। बता दें, बीते महीनों के दौरान कमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमतें कई बार बढ़ी हैं। सब्सिडी वाला सिलेंडर नवीनतम वृद्धि से जनवरी से अब तक 669 रुपये महंगा हुआ है।

  • दिल्ली में LPG सिलेंडर की कीमत - 899.50 से बढ़कर 949.50 रुपये हो गई।

  • मुंबई में LPG सिलेंडर की कीमत - 899.50 से बढ़कर 949.50 रुपये हो गई।

  • कोलकाता में LPG सिलेंडर की कीमत - 926 रुपये से बढ़कर 976 रुपये हो गई।

  • चेन्नई में LPG सिलेंडर की कीमत - 915.50 रुपये से बढ़कर 965.50 रुपये हो गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT