भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने लगाया जुर्माना
भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने लगाया जुर्माना Social Media
व्यापार

MakeMyTrip, Goibibo और OYO पर 392 करोड़ रुपये का जुर्माना

News Agency

नई दिल्ली। भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (Competition Commission of India) ने गैर प्रतिस्पर्धी गतिविधियों के आरोप में ऑनलाइन टूर एवं ट्रेवल सेवायें प्रदान करने वाली कंपनी मेक मायट्रिप (MakeMyTrip) और गोईबिबो (Goibibo) और ऑनलाइन होटलों का नेटवर्क संचालित करने वाली कंपनी ओयो (OYO) को संचालित करने वाली कंपनी ओरावेल स्टेयस लिमिटेड पर कुल मिलाकर 392 करोड़ रुपये से अधिक का जुर्माना किया है।

आयोग ने अपने फैसले में कहा कि इन दोनों कंपनियों पर उनके कुल कारोबार का पांच प्रतिशत जुर्माना (Fine) लगाया गया है। इस तरह से मेक मायट्रिप और गोईबिबो पर 223.48 करोड़ रुपये का और ओयो पर 168.88 करोड़ रुपये का जुर्माना किया गया है।

इन दोनों कंपनियों ने बाजार में अपने दबदबे का बेवजह इस्तेमाल किया और मेक मायट्रिप और गोईबिबो ने ओयो के साथ मिलकर गैर प्रतिस्पर्धी गतिविधियों को अंजाम दिया। मेक मायट्रिप और गोईबिबो ने वर्ष 2018 में ओयो के साथ मिलकर उसकी प्रतिस्पर्धी कंपनियों को अपने पोर्टल से हटा दिया था। आयोग ने इन आरोपों की गहराई से जांच करने के बाद जुर्माना लगाया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT