मार्क जकरबर्ग की नेटवर्थ में आधे से ज्यादा की गिरावट दर्ज हुई
मार्क जकरबर्ग की नेटवर्थ में आधे से ज्यादा की गिरावट दर्ज हुई Social Media
व्यापार

मार्क जकरबर्ग के चल रहे बुरे दिन, नेटवर्थ में भी आधे से ज्यादा की गिरावट, बेचना पड़ा मकान

Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। जैसा की सभी जानते हैं लाखों लोगों के पसंदीदा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Whatsapp, Facebook और Instagram तीनों का ही संचालन करने वाली कंपनी Facebook के मालिक मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) हैं। वह इन दिनों चर्चा में नज़र आ रहे है। क्योंकि, उन्हें बीते कुछ समय से नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसी के चलते एक लम्बे समय तक दुनिया के टॉप तीन अमीरों की लिस्ट में रहने वाले मार्क जकरबर्ग लुढ़क कर 17वें पायदान पर आ गए हैं। इतना ही नहीं उनकी सालाना नेटवर्थ में भी आधे से ज्यादा की गिरावट दर्ज हुई है।

मार्क जकरबर्ग के चल रहे बुरे दिन :

दरअसल, दुनियाभर में लोकप्रिय प्लेटफ्रॉम फेसबुक (Facebook) के फाउंडर मार्क जकरबर्ग इन दिनों उनको हो रहे नुकसान के चलते चर्चा में है। उनकी हालत देखकर ऐसा माना जा रहा है कि, अभी उनके दिन कुछ अच्छे नहीं चल रहे है। क्योंकि, इस साल 2022 में उनकी नेटवर्थ में आधे से ज्यादा की गिरावट दर्ज हुई है। इतना ही नहीं एक समय में टॉप तीन अमीरों की लिस्ट में रहने वाले मार्क जकरबर्ग दुनिया के अमीरों की लिस्ट में अब 17वें नंबर पर नज़र आ रहे हैं। उनकी हालात यह हो गई है कि, उन्हें अपना सैन फ्रांसिस्को का मकान तक बेचना पड़ा है।

शहर में सबसे महंगा बिकने वाला मकान :

बताते चलें, इन दिनों चल रहे कड़े हालात के चलते मार्क जकरबर्ग ने अपना सैन फ्रांसिस्को का मकान बेच दिया है। यह मकान 3.1 करोड़ डॉलर यानी लगभग 2.47 अरब रुपये में बिका है। इस रकम में बिकने के बाद यह यह इस साल शहर में सबसे महंगा बिकने वाला मकान बन गया है। बता दें, उन्होंने यह मकान साल 2012 के नवंबर में एक करोड़ डॉलर में खरीदा था। यह घर 1928 में बना था और 7,000 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है। ऐसा बताया जाता है कि, जकरबर्ग ने यह मकान Facebook के पब्लिक होने के कई महीनों बाद खरीदा था।

मार्क जकरबर्ग की नेटवर्थ :

Bloomberg Billionaires Index के अनुसार, वर्तमान समय में मार्क जकरबर्ग की नेटवर्थ 61.9 अरब डॉलर बची है। जबकि, इस साल में उनकी नेटवर्थ में 63.5 अरब डॉलर यानी 50.6% की गिरावट दर्ज हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT