Adani Group
Adani Group Social Media
बाज़ार

दो दिन गिरावट के बाद अडाणी एंटरप्राइजेज के शेयर में आज आई 5 फीसदी की उछाल, समूह के अन्य शेयरों में भी तेजी

Author : Aniruddh pratap singh

राज एक्सप्रेस। दो दिनों की लगातार गिरावट के बाद आज बुधवार को अडानी समूह के सभी 10 सूचीबद्ध शेयर सकारात्मक रूप से हरे निशान में कारोबार कर रहे है। बीएसई पर अडाणी एंटरप्राइजेज के शेयर 5.46 प्रतिशत, अडाणी पावर 4.98 प्रतिशत, अडाणी पोर्ट्स 4.70 प्रतिशत, अडाणी विल्मर 4.22 प्रतिशत और अडाणी ग्रीन एनर्जी 4.15 प्रतिशत ऊपर कारोबार कर रहे हैं। अडाणी समूह की एनडीटीवी का स्टॉक 3.73 प्रतिशत, अडाणी ट्रांसमिशन 2 प्रतिशत, अडाणी टोटल गैस 2 प्रतिशत, अंबुजा सीमेंट्स 1.94 प्रतिशत और एसीसी 1.92 प्रतिशत बढ़ा। अडाणी की सभी दस सूचीबद्ध फर्मों के शेयर मंगलवार को लगातार दूसरे दिन निचले स्तर पर बंद हुए थे, जिसमें अडानी एंटरप्राइजेज 7 फीसदी टूट गया था। गिरवी रखे शेयरों के आंकड़ों से कर्ज के भुगतान के मेल नहीं खाने की खबरों के बीच मंगलवार को समूह के शेयरों में गिरावट देखी गई।

अडाणी समूह पर लगाए सभी आरोप निराधार : सिंह

अडाणी समूह के सीएफओ जुगेशिंदर रॉबी सिंह ने कहा कि स्टॉक एक्सचेंज तिमाही के अंत में प्रमोटर शेयर गिरवी पर डेटा अपडेट करते हैं, क्योंकि उन्होंने वर्तमान डेटा पर स्पष्टीकरण देने की कोशिश की, जो समूह के 2.15 बिलियन अमेरिकी डॉलर के शेयर-समर्थित ऋण को चुकाने के बयान से मेल नहीं खा रहा है। 12 मार्च को, समूह ने कहा कि उसने 2.15 बिलियन अमरीकी डालर का ऋण चुकाया था जो प्रवर्तक शेयरों को गिरवी रखकर लिया गया था। 24 जनवरी की एक रिपोर्ट में, अमेरिकी शार्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च ने लेखांकन संबंधी धोखाधड़ी और स्टॉक की कीमतों को बढ़ाने के लिए गलत तरीके से शेल कंपनियों के उपयोग करने का आरोप लगाया। अडाणी समूह ने हिंडनबर्ग रिसर्च के सभी आरोपों का खंडन किया है और उन्हें दुर्भावनापूर्ण, आधारहीन और भारत पर सुनियोजित हमला बताया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT