Flixbus
Flixbus Raj Express
बाज़ार

सस्ती परिवहन सेवा उपलब्ध कराने वाले यूरोपीयन स्टार्टअप फ्लिक्स ने की भारत में प्रवेश की घोषणा

Aniruddh pratap singh

राज एक्सप्रेस । सस्ते और टिकाऊ यात्रा विकल्पों के वैश्विक प्रदाता फ्लिक्स ने भारत में फ्लिक्सबस का संचालन शुरू करने की घोषणा की है। भारत इन दिनों वैकल्पिक परिवहन को लेकर प्रतिबद्ध है और एक ऐसे भविष्य की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है, जहां पर्यावरण से जुड़ी चिंताओं को ध्यान में रखते हुए सामूहिक परिवहन में इलेक्ट्रिक का प्रचुरता से इस्तेमाल किया जाने वाला है। फ़्लिक्स के सह-संस्थापक और सीईओ आंद्रे श्वामलीन ने अपने एक बयान में कहा यह स्थिति फ़्लिक्स को एक स्थायी यात्रा उद्योग के विकास में एक प्रमुख स्थानीय खिलाड़ी के रूप में उभरने का अवसर उपलब्ध कराती है।

फ्लिक्स के आने से निर्मित होंगे रोजगार

GoKwik के भारतीय बाजार में प्रवेश साथ-साथ भारत में पर्याप्त संख्या में रोजगार के अवसर निर्मित होंगे। फ्लिक्स ने कहा कि ग्रीन एनर्जी का प्रयोग करते हुए तुलनात्मक रूप से सस्ता परिवहन प्रदान करके देश के समग्र आर्थिक विकास में सहायक साबित होगा। इस विस्तार को सुनिश्चित करने के लिए फ्लिक्स ने भारत में स्थानीय स्तर पर अपनी टीम तैयार करना शुरू कर दिया है। मोबिलिटी उद्योग के एक अनुभवी पेशेवर सूर्या खुराना को भारतीय कंपनी का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है।

40 देशों में बस सेवा उपलब्ध कराती है फ्लिक्स

कंपनी दिल्ली में अपना मुख्यालय निर्मित करेगी। आने वाले महीनों में, खुराना और स्थानीय टीम बड़ी संख्या में लोगों को अपने कार्यबल में शामिल होने के साथ-साथ स्थानीय बस भागीदारों की तलाश करेगी। फ्लिक्स दुनिया के 40 देशों में यातायात सेवाएं उपलब्ध कराती है। वह वैश्विक स्तर पर कुल 5,500 से अधिक गंतव्यों के लिए सेवा प्रदान करती है। इसके साथ ही कंपनी ने वैश्विक स्तर पर 90 से अधिक राष्ट्रीयताओं के 5,000 से अधिक लोगों को रोजगार दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT