McDonald's के कर्मचारियों को धोना पड़ सकता नौकरी से हाथ
McDonald's के कर्मचारियों को धोना पड़ सकता नौकरी से हाथ Social Media
व्यापार

McDonald's के कर्मचारियों को धोना पड़ सकता है नौकरी से हाथ, CEO ने कही ये बात

Kavita Singh Rathore

बीते कुछ समय से कई कंपनियों में छंटनी का दौर जारी है। पिछले साल के आखिरी महीनों में लगातार कई दिग्गज कंपनियों ने छंटनी का ऐलान किया है। अब ऐसा लग रहा है मानों, हर कंपनी में छंटनी होगी। इस साल की शुरुआत से अब तक दस दिन भी नहीं हो पाए हैं और कुछ कंपनियों ने छंटनी की जानकारी दे दी है। वहीँ, अब अमेरिकी फूड प्रॉडक्ट निर्माता 'मैकडॉनल्ड्स' (McDonald's) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी क्रिस केम्पजिंस्की ने भी कुछ इस तरह के संकेत दिए हैं। उन्होंने यह संकेत कर्मचारियों को ज्ञापन भेज कर दिए हैं।

McDonald's ने दिए छंटनी के संकेत :

दरअसल, McDonald's के मुख्य कार्यकारी अधिकारी क्रिस केम्पजिंस्की ने हाल ही में अपने कर्मचारियों को ज्ञापन भेजा है। इस ज्ञापन में साफ़ तौर पर छंटनी के संदेश दिए हैं। इसमें कहा गया है कि, 'कंपनी अपने कुछ कॉरपोरेट कर्मचारियों में कटौती करने की योजना बना रही है। हम संगठन के कुछ हिस्सों में भूमिकाओं और स्टाफिंग स्तरों का मूल्यांकन करेंगे और कुछ कठिन फैसले भी लिए जा सकते हैं। कंपनी की कुछ पहलों को प्राथमिकता से हटा दिया जाएगा या पूरी तरह से रोक दिया जाएगा। यह हमें एक संगठन के रूप में तेजी से आगे बढ़ने में मदद करेगा और हमारी वैश्विक लागत को कम करेगा। ऐसा होने से हमारे संसाधन विकास योजनाओं में निवेश करने के लिए मुक्त होंगे।' 

केम्पजिंस्की ने कर्मचारियों को लिखे इस ज्ञापन में आगे लिखा, "हमारे पास गर्व करने के लिए बहुत कुछ है पर हम और भी बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं। हम बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन हम और भी बेहतर कर सकते हैं। कंपनी को तेज, ज्यादा इनोवेटिव व और अधिक कुशल बनना होगा। वॉल स्ट्रीट जर्नल के साथ शुक्रवार को एक साक्षात्कार में केम्पजिंस्की ने कहा कि इसका मतलब है कि कंपनी छंटनी की घोषणा करेगी।"

कंपनी का प्रदर्शन :

याद दिला दें, McDonald's कंपनी ने कोरोना काल के दौरान भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। क्योंकि, लोगों ने कोविड के शुरुआती दिनों के दौरान कंपनी से ज्यादा से ज्यादा टेकआउट का ऑर्डर दिया। इसके बाद जब पिछले साल सभी कंपनियों ने अपनी पहले की रफ्तार पकड़ ली तब कंपनी की बिक्री में भी काफी बढ़त दर्ज हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT