McDonald's ने की छंटनी और अमेरिका के ऑफिस भी किए बंद
McDonald's ने की छंटनी और अमेरिका के ऑफिस भी किए बंद Social Media
व्यापार

McDonald's ने भी अपना लिया छंटनी का रास्ता, अमेरिका के ऑफिस भी किए बंद

Kavita Singh Rathore

McDonald's Layoff Worker : पहले एक समय था जब बड़ी-बड़ी कंपनियों में जॉब करते हुए हम खुद की जॉब को सुरखित मानते थे, लेकिन अब ऐसा कुछ भी नहीं रह गया है क्योंकि, पिछले साल से जो दुनियाभर से लगातार छंटनी की खबरें सामने आरही हैं। उसको देख कर अब किसी भी फिल्ड में जॉब सिक्योर नहीं लगती। इसका एक बड़ा कारण यह भी है कि, जिन कंपनियों से छंटनी की उम्मीद ना के बराबर रही हो उनमें भी छंटनी हो चुकी है। और तो और अब तो कई कंपनियां अपने ऑफिस तक बंद कर रही हैं। इतनी कंपनियों के बाद अब भी अलग अलग कंपनियों से छंटनी की खबरें आ ही रही हैं। इसी बीच दुनिया की सबसे बड़ी फास्ट फूड चेन 'मैकडॉनल्ड्स' (McDonald's) भी छंटनी की राह अपनाती नजर आई। साथ ही अमेरिका का ऑफिस भी बंद कर दिया।

McDonald's ने की छंटनी :

दरअसल, बीते समय में लगभग हर फील्ड से छंटनी की खबर सामने आई ही है, चाहे वो ऑटोमोबाइल कंपनी हो, एजुकेशन से जुड़ी कंपनी को या कोई IT कंपनी। वहीँ, अब दुनिया की सबसे बड़ी फास्ट फूड 'मैकडॉनल्ड्स' (McDonald's) से भी खबर आई है कि, उसने अमेरिका में अपने कर्मचारियों को वर्चुअली काम करने की बात कहटे हुए अपने सभी ऑफिस को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। कंपनी के अनुसार, कंपनी ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि कंपनी इस दौरान अपने कर्मचारियों को छंटनी की योजना बना चुकी है। खबरों की मानें तो, McDonald's ने अपने कर्मचारियों को पिछले सप्ताह मेल भेजकर सोमवार से बुधवार तक वर्क फ्रॉम होम करने के आदेश जारी किए थे।

रिपोर्ट के अनुसार :

इस मामले में सामने आई रिपोर्ट की मानें तो, McDonald's ने यह फैसला ऐसे हलातो में लिया है जिनमें कंपनी छंटनी के बारे में वर्चुअल तरीके से कर्मियों को सूचित कर सके। हालांकि, इस बारे में अब तक साफ़-साफ़ जानकारी सामने नहीं आई है कि, कंपनी ने कितने कर्मचारियों को बाहर निकालने की योजना बनाई है, लेकिन McDonald's द्वारा अपने कर्मचारियों को भेजे गए मेल में कहा था कि, "3 अप्रैल के सप्ताह के दौरान, हम पूरे संगठन में भूमिकाओं और स्टाफिंग स्तरों से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णयों के बारे में जानकारी देंगे।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT