Meta प्रमुख अजीत मोहन ने दिया इस्तीफा
Meta प्रमुख अजीत मोहन ने दिया इस्तीफा Social Media
व्यापार

Meta प्रमुख अजीत मोहन ने दिया इस्तीफा, जल्द जुड़ेंगे Snapchat से

Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। आज दुनिया में सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी 'मेटा' (Meta) को ही माना जाएगा। क्योंकि, देखा जाए तो Meta कंपनी Facebook , WhatsApp और Instagram जैसे बड़े-बड़े प्लेटफार्म का संचालन करती है। इस कंपनी में बहुत से कर्मचारी अलग-अलग पोस्ट पर कार्यरत है। वहीं, गुरुवार को भारत में Meta कंपनी के प्रमुख अजीत मोहन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस बारे में जानकारी Meta ने गुरुवार को दी है।

Meta प्रमुख ने दिया कंपनी से इस्तीफा :

दरअसल, कई बड़े प्लेटफार्म का संचालन करने वाली सोशल मीडिया कंपनी Meta के भारतीय प्रमुख अजीत मोहन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस मामले में कंपनी ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि, 'अजीत ने कंपनी के बाहर एक अन्य अवसर के लिए Meta में अपनी भूमिका को छोड़ने का फैसला किया है। ऐसा माना जा रहा है कि, वह अब किसी नए अवसर की तलाश में हैं और हो सकता है कि, वह जल्द ही स्नैपचैट (Snapchat) ज्वाइन कर लें। बता दें, वह Meta यानी Facebook से जनवरी 2019 में जुड़े थे और तब उन्होंने कंपनी में प्रबंध निदेशक के तौर पर उमंग बेदी का स्थान लिया था।

वैश्विक व्यवसाय समूह की उपाध्यक्ष ने बताया :

बताते चलें, इन सब खबरों के बीच स्नैपचैट का स्वामित्व रखने वाली स्नैप ने बताया कि, 'अजीत मोहन फरवरी में एशिया प्रशांत क्षेत्र के अध्यक्ष के रूप में कंपनी में शामिल होंगे।' वहीँ, वैश्विक व्यवसाय समूह की उपाध्यक्ष निकोला मेंडेलसन ने बयान में कहा, ‘‘उन्होंने पिछले चार वर्षों में भारत में हमारे संचालन को आकार देने और बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, ताकि करोड़ों भारतीय व्यवसायों, भागीदारों और लोगों की सेवा की जा सके। हम भारत के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं और हमारे पास अपने सभी कार्यों तथा साझेदारियों को आगे बढ़ाने के लिए एक मजबूत टीम है। हम अजीत के नेतृत्व और योगदान के लिए आभारी हैं और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।’’

अंतरिम निदेशक के तौर पर चुने गए यह शख्स :

Meta ने भारत में कारोबार के लिए अंतरिम निदेशक के तौर पर मनीष चोपड़ा को चुना है। हालांकि, वर्तमान में वह Meta के निदेशक और भागीदार प्रमुख के रूप में कार्यरत हैं। जानकारी के लिए बता दें, Snap एक अमेरिकी कैमरा और सोशल मीडिया कंपनी है। जिसकी शुरुआत 16 सितंबर 2011 को कैलिफोर्निया में हुई थी। इसकी शुरुआत इवान स्पीगल, बॉबी मर्फी और रेगी ब्राउन ने की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT