फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक का लगेगा पैसा
फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक का लगेगा पैसा Social Media
व्यापार

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक का लगेगा पैसा, जानिए कितना लगेगा चार्ज?

Priyank Vyas

राज एक्सप्रेस। सोशल मीडिया के इस दौर में ब्लू टिक का चलन तेजी से बढ़ता जा रहा है। कुछ समय पहले ट्विटर पर ब्लू टिक लगाने के लिए पैसा वसूलने की खबर सामने आई थी। तो वहीं अब मेटा कंपनीज फेसबुक और इंस्टाग्राम के द्वारा भी ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन मॉडल पेश किए गए हैं, इनके अंतर्गत अब ब्लू टिक के लिए यूजर को पैसा देना होगा। मेटा ने हाल ही में ब्लू टिक के लिए प्रीमियम वेरिफिकेशन सर्विस लॉन्च करने की घोषणा की है। इस सर्विस को सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू किया जा रहा है। चलिए आपको बताते है इस सर्विस से जुड़ी खास बातें।

कितना देना होगा पैसा?

बताया जा रहा है कि मेटा अपनी ब्लू टिक सर्विस के लिए 11.99 डॉलर प्रति माह का चार्ज करने वाला है। जबकि यह सर्विस आईओएस प्लेटफॉर्म्स के लिए 14.99 डॉलर प्रति माह से शुरू होने वाली है। गौरतलब है कि मेटा के पास सोशल मीडिया सेक्टर की तीन बड़ी कंपनियां फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सप हैं। जिनमें से फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक फैसिलिटी अवेलेबल है।

क्या मिलेगी सुविधा?

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक की सर्विस लेने वाले यूजर्स को किसी गवर्नमेंट आईडी के साथ अपनी प्रोफाइल को वेरीफाई करना होगा। वेरिफिकेशन होने के साथ यूजर्स को मेटा को किसी प्रकार की धोखाधड़ी से सुरक्षा प्रदान करेगा। इसके साथ ही यूजर्स को एचडी वीडियो अपलोड करने की सर्विस भी मिलने वाली है।

कितने पैसे लेता है ट्विटर?

आपको बता दें कि ट्विटर पर कुछ समय पहले ही ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सर्विस की शरूआत की गई थी। प्रतिमाह ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए यूजर को 900 रुपए देना होंगे। इसके अलावा वेब के लिए यह प्राइस 650 रुपए रखा गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT