MG Motor-Tata Power Launches First EV Charging Station in Nagpur
MG Motor-Tata Power Launches First EV Charging Station in Nagpur Social Media
व्यापार

MG Motor-Tata Power ने मिलकर शुरू किया नागपुर में पहला ईवी चार्जिंग स्टेशन

Author : Kavita Singh Rathore

नागपुर। आज अन्य देशों के साथ ही भारत में भी इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग जोरों से बढ़ रही है। इन इलेक्ट्रिक व्हीकल को चलाने के लिए देश में इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन्स की जरूरत पड़ेगी। हालांकि, भारत में इसकी शुरुआत हो चुकी है। देश के पहले पब्लिक 'इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन' की शुरुआत दिल्ली से हुई थी। वहीं, अब वाहन निर्माता कंपनी MG Motor और Tata Power ने साझेदारी कर नागपुर में भी सुपरफास्ट ईवी चार्जिंग स्टेशन की शुरुआत की है।

दोनों कंपनियों ने साझेदारी से शुरू किया चार्जिंग स्टेशन :

नागपुर में स्थापित किए गए इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन की शुरुआत करने के लिए MG Motor और Tata Power ने साझेदारी की है। दोनों कंपनियों द्वारा नागपुर का पहला सुपर फास्ट इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन पब्लिक के स्टैंडर्ड्स वाले सभी वाहनों की चार्जिंग के लिए बनाया गया है। बताते चलें, इस चार्जिंग स्टेशन से एमजी जेडएस ईवी (ZS EV) मात्र 50 मिनट में 80% तक चार्ज हो सकेगी।

MG Motor इंडिया के चीफ कमर्शियल का कहना :

इस सुपरफास्ट चार्जिंग इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन के उद्घाटन कार्यक्रम में MG Motor इंडिया के चीफ कमर्शियल ऑफिसर गौरव गुप्ता भी शामिल हुए उन्होंने अपने विचार रखते हुए कहा कि, 'नागपुर क्षेत्र के लिए हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूती देते हुए, हम अपने ग्राहकों को साफ-स्वच्छ और ग्रीन मोबिलिटी सॉल्यूशन को अपनाने के लिए मजबूत चार्जिंग इकोसिस्टम प्रदान करना चाहते हैं। हमें विश्वास है कि यह क्षेत्र में सुपीरियर ईवी को अपनाने की राह दिखाएगा। टाटा पॉवर जैसे पार्टनर संग हम आश्वस्त हैं कि हम मिलकर बेहतर तालमेल बनाएंगे। हम इस पार्टनरशिप को और बढ़ते देखने को तत्पर हैं।'

दिल्ली का चार्जिंग स्टेशन :

बताते चलें, इससे पहले देश की राजधानी में भारत के पहले पब्लिक 'इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग प्लाजा' की शुरुआत हुई केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर के सिंह द्वारा उद्धघाटन कर की गई थी। यह दिल्ली के चेल्म्सफोर्ड क्लब में है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT