सत्या नडेला ने PM मोदी से मुलाकात की
सत्या नडेला ने PM मोदी से मुलाकात की  Social Media
व्यापार

सत्या नडेला ने PM मोदी से मुलाकात कर की डिजिटलाइजेशन ड्रिवन इकोनॉमिक ग्रोथ पर चर्चा

Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। आज देश के दो दिग्गज लोगों की मुलाकात हुई। इनमें से पहला वो व्यक्ति है जिनके हाथ में IT सेक्टर की टॉप कंपनियों में शुमार माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प (Microsoft) की बागडोर है यानी Microsoft के चेयरमैन और CEO सत्या नडेला और दूसरे वो है जिनके हाथ में देश की बागडोर है यानी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। जी हां, आज यानी गुरुवार को सत्या नडेला ने PM मोदी से मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच डिजिटलाइजेशन ड्रिवन इकोनॉमिक ग्रोथ से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हुई। इस मुलाकात को लेकर सत्या नडेला ने एक ट्वीट कर जानकारी दी।

सत्या नडेला ने की PM मोदी से मुलाकात :

दरअसल, गुरुवार को सत्या नडेला और PM मोदी की मुलाकात हुई। इस दौरान दोनों ने डिजिटलाइजेशन ड्रिवन इकोनॉमिक ग्रोथ से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की। इससे पहले मीडिया से बातचीत के दौरान नडेला ने देश के डिजिटल इकोसिस्टम को और बेहतर बनाने को लेकर सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना की थी। मीडिया से बातचीत में नडेला ने कहा, 'भारत डिजिटल पब्लिक गुड में लीड कर रहा है, ये काफी अच्छा है। उम्मीद करता हूं कि देश AI-पावर्ड प्लेटफॉर्म विकसित करने में केंद्रीय भूमिका निभाएगा। ChatGPT और Dall-E जैसे बड़े लैंगवेज मॉडल-आधारित AI टेक्नोलॉजीज फ्यूचर वर्क के लिए और ज्यादा महत्वपूर्ण होती जाएंगी।'

नडेला की एस जयशंकर से भी हुई मुलाकात :

बताते चलें, सत्या नडेला इन दिनों चार दिन के दौरे पर निकले हैं। उन्होंने इससे पहले बुधवार को एक्सटर्नल अफेयर्स मिनिस्टर एस जयशंकर से भी मुलाकात की थी। जबकि, मंगलवार को नडेला ने मुंबई में माइक्रोसॉफ्ट फ्यूचर रेडी लीडरशिप समिट में अपना संबोधन दिया था। इस समिट के दौरान नडेला ने क्लाउड-बेस्ड सर्विसेज के महत्व पर जोर देते हुए कहा था कि, 'इस तरह की तकनीकों को अपनाना बढ़ रहा है और "गेम चेंजर" साबित हो रहा है। नडेला हैदराबाद और बेंगलुरु का भी दौरा करने वाले हैं।'

गौरतलब है कि, माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के CEO 55 साल के सत्या नडेला को पिछले साल पद्म भूषण सम्मान से सम्मानित किया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT