M&M
M&M Raj express
व्यापार

महिंद्रा सीआईई आटोमोटिव में 3.2 फीसदी हिस्सा बेचेगी M&M, छह फीसदी कम पर हो सकती है ब्लॉक डील

Aniruddh pratap singh

राज एक्सप्रेस । देश में ऑटोमोबाइल क्षेत्र की महत्वपूर्ण कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा जल्दी ही एक ब्लॉक डील के जरिए अपनी सहयोगी कंपनी महिंद्रा सीआईई ऑटोमोटिव में 3.2 प्रतिशत हिस्सेदारी या 1.2 करोड़ शेयर बेच सकती है। एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इन शेयरों को उनके मौजूदा बाजार भाव से करीब 5-6 फीसदी कम पर बेचा जा सकता है। उल्लेखनीय हरै कि महिंद्रा सीआईई ऑटो कंपोनेंट्स बनाने और सप्लाई करने वाली कंपनी है। मंगलवार 23 मई को बांबे स्टाक एक्सचेंज में इस कंपनी केशेयर 0.40 की तेजी के साथ 453.20 रुपये के भाव पर बंद हुए।

कोटक सिक्योरिटीज हो सकती है इस डील की ब्रोकर

सूत्रों ने बताया कि कोटक सिक्योरिटीज इस डील की ब्रोकर हो सकती है। इससे पहले मार्च में भी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने महिंद्रा सीआईई ऑटोमोटिव लिमिटेड में अपनी 6.05 फीसदी हिस्सेदारी को एक ब्लॉक डील के जरिए बेचा था। कंपनी ने उस समय करीब 2,28,80,000 शेयरों 357.39 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बेचा था, जो तत्कालीन बाजार मूल्य से लगभग 11 फीसदी कम थे। इस बिक्री के बाद महिंद्रा सीआईई ऑटोमोटिव लिमिटेड में महिंद्रा एंड महिंद्रा की हिस्सेदारी 9.25 फीसदी से घटकर 3.19 फीसदी पर आ गई थी।

महिंद्रा सीआईई 1 जनवरी से 31 दिसंबर के वित्त वर्ष का करती है अमल

महिंद्रा सीआईई ने दिसंबर तिमाही में 657.8 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया था, जबकि इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही मे कंपनी ने 80.2 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा दर्ज किया था। वहीं कंपनी की रेवेन्यू बढ़कर 2,246.8 करोड़ रुपये रहा थी, जो एक साल पहले इसी तिमाही में 1,669.2 करोड़ रुपये था। उल्लेखनीय है कि महिंद्रा सीआईई, 1 जनवरी से 31 दिसंबर के वित्त वर्ष का पालन करती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT